S M L

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया अपना पहला गूगल एंड्रॉयड टीवी

इस टीवी में गूगल का ऑफिशीयल प्ले स्टोर, गेम्स और मूवी की सर्विस भी मिलेगी

Updated On: Nov 04, 2018 05:36 PM IST

FP Staff

0
माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया अपना पहला गूगल एंड्रॉयड टीवी
Loading...

माइक्रोमैक्स ने भारत में में दो 4K Ultra-HD स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. इसमें एक टीवी की स्क्रीन 49 इंच है और इसकी कीमत 51,990 रुपए है. दूसरे टीवी की स्क्रीन 55 इंच की है. इसकी कीमत 61,990 रुपए है. ये टीवी इस महीने से बाजार में आ जाएंगे.

माइक्रोमैक्स के ये दोनों टीवी गूगल एंड्रॉयड सपोर्ट वाले हैं. कंपनी के मुताबिक, टीवी में गूगल का ऑफिशियल प्ले स्टोर, गेम्स, मूवी की सुविधा भी हैं. इनमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और आवाज से चलने वाला गूगल असिस्टेंट भी है.

माइक्रोमैक्स के डायरेक्टर रोहन अग्रवाल ने लॉन्च पर कहा 'हम अलग-अलग स्क्रीन में अपना प्रोडक्ट लॉन्च करते रहना चाहते हैं. आज, गूगल सर्टिफाइड एंड्रॉयड टीवी के लॉन्च होने से हमने उस दिशा में अक कदम और उठाया है. ये नई रेंज उन लोगों के लिए है, बड़ी स्क्रीन पर एंड्रॉयड का अनुभव चाहते हैं.'

BGR की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोमैक्स के नए एंड्रॉयड टीवी में 'प्योर साउंड टेक्नोलॉजी' है जो DOLBY और DTS से सर्टिफाइड है. टीवी में 12 watts के दो स्पीकर हैं. साथ ही Wi-Fi और bluetooth कनेक्टिविटी भी मिलेगी. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि ये टीवी किस OS version पर काम करेंगे.

कंपनी दावा करती है कि उनका प्रोडक्ट काफी इको-फ्रेंडली है और बहुत कम बिजली खाता है. इनमें Cortex-A53 प्रोसेसर है जो 2.5GB DDR3 RAM और 16GB EMMC की मेमोरी के साथ काम करता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi