S M L

फेसबुक निवेशकों की मांग, चेयरमैन पद से इस्तीफा दें मार्क जकरबर्ग

कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक और 2016 यूएस चुनाव में रूस की दखलंदाजी के बाद कंपनी की छवि को नुकसान हुआ था जिसे सही करने के लिए डिफाइनर पब्लिक अफेयर नामक रिपब्लिकन पब्लिक अफेयर फर्म का इस्तेमाल किया गया था

Updated On: Nov 17, 2018 05:04 PM IST

PTI

0
फेसबुक निवेशकों की मांग, चेयरमैन पद से इस्तीफा दें मार्क जकरबर्ग

फेसबुक निवेशक चाहते हैं कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जकरबर्ग चेयरमैन पद से इस्तीफा दें. कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि फेसबुक ने अपने आलोचकों को जवाब देने के लिए पब्लिक रिलेशन फर्म हायर की है.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने हाल ही में रिपोर्ट की थी कि एंटी फेसबुक मूवमेंट चलाने के पीछे निवेशक और सामाजिक कार्यकर्ता जॉर्ज सोरोस का हाथ था.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक और 2016 यूएस चुनाव में रूस की दखलंदाजी के बाद कंपनी छवि को नुकसान हुआ था जिसे सही करने के लिए डिफाइनर पब्लिक अफेयर नामक रिपब्लिकन पब्लिक अफेयर फर्म का इस्तेमाल किया गया था.

ट्रिलियम एसेट मैनेजमेटं के वाइस प्रेसिडेंट जोनस क्रोन का फेसरबुक में 8.5 मिलियन यूरो का निवेश है. क्रोन ने ही जकरबर्ग से कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है. पेपर में कहा गया है कि फेसबुक खुद को अलग दिखाने की कोशिश कर ही है.

जोनस क्रोन ने कहा कि कंपनी के हित के लिए सीईओ और चेयरमैन पद को अलग करना चाहिए. इसके साथ कंपनी नए पॉलिसी और कम्युनिकेशन हेड निक क्लेग की नियुक्ति पर भी सवाल उठ रहे हैं. क्लोग को पिछले महीने ही इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पत्रकारो ने गुरुवार को जब जकरबर्ग से पीआर फर्म को हायर करने पर पूछा तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया. आगे बोलते हुए उन्होंन कहा कि जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने अपनी टीम से इस बारे में बात की और हम इस फर्म के साथ ज्यादा लंबे समय तक काम नहीं करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi