विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

89 फीसदी लोग ऑफिस में रोबोट से लेना चाहते हैं मदद

89 फीसदी लोग रोबोट से ऑफिस की सहायता में सकारात्मक भूमिका निभाने के पक्ष में हैं.

IANS Updated On: Feb 18, 2017 11:15 AM IST

0
89 फीसदी लोग ऑफिस में रोबोट से लेना चाहते हैं मदद

जहां आज ट्रेंड में बदलाव आया हैं वहीं लोगों की सोच में भी बदलाव आया है. लोग एक बार भले ही रोजगार के साथ समझौता कर लें लेकिन समय के साथ नहीं. एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि 89 फीसदी लोग रोबोट को नौकरियां छीनने के बजाय ऑफिस की सहायता में सकारात्मक भूमिका निभाने के पक्ष में हैं.

ऐसा मानने वालों में भारतीय भी शामिल हैं. अडोबी द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए 'फ्यूचर ऑफ वर्क' स्टडी के मुताबिक, लोग काम के फायदे के लिए आदमी और मशीन की मदद के लिए तैयार हैं. यह स्टडी भारत सहित अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में की गई है.

रिपोर्ट में कहा गया हैं कि अपने आप काम करने वाली मशीनों (स्वचालित यंत्रों) का इस्तेमाल साल दर साल दोगुना होता जाएगा. स्वचालित यंत्रों से जुड़े सामाजिक बातचीत में मशीन के सीखने और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) लोकप्रिय विषयों में है

अडोबी के पीपुल्स रिसोर्सेज के उपाध्यक्ष अब्दुल जलील ने कहा कि 'फ्यूचर ऑफ वर्क' आशाजनक दिखाई देता है, रोबोटिक्स और स्वचालन से कर्मचारियों की भूमिका को ज्यादा क्रिएटिव और प्रोडक्टिव बनाने में मदद मिलेगी. अडोबी डिजिटल इनसाइट्स रिपोर्ट डिजिटल परिवर्तन के लाभों को अपनाने और ऑफिस के महत्व को दोहराती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi