S M L

Mahindra TUV300: नया ट्रेंड शुरू, हर गाड़ी पर्दे में क्यों है?

महिंद्रा की नई TUV300 Facelift में पिछली गाड़ी के मुकाबले कई नए फीचर्स होंगे, यह गाड़ी BSVI के साथ लॉन्च होगी

Updated On: Oct 14, 2018 07:45 PM IST

FP Staff

0
Mahindra TUV300: नया ट्रेंड शुरू, हर गाड़ी पर्दे में क्यों है?

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) एक के बाद एक कई गाड़ियां उतारने की तैयारी में है. कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में जबरदस्त मुकाबला चल रहा है. यही वजह है कि कंपनी को फोकस कॉम्पैक्ट SUV ला रही है. इसकी टक्कर मारुती की vitara brezza और ह्यूंडई की Creta से है.

महिंद्रा इस मुकाबले में अपनी नई TUV300 उतरने वाली है. लेकिन इस गाड़ी को भी सड़कों पर पूरी तरह से ढंककर ही दौड़ाया गया. पिछले एक साल में महिंद्रा ने करीब 2,000 TUV300 हर महीने बेची हैं. तो कंपनी को इस गाड़ी की डिमांड समझ आ गई है. इसी के बाद कंपनी ने 9 सीटर TUV300 Plus के बारे में बात की है. अपनी नई गाड़ी को भी महिंद्रा इसके boxy डिज़ाइन के साथ ही लॉन्च करेगी.

माना जा रहा है कि Facelifted TUV300 के शुरुआती मॉडल की कीमत  8.34 लाख रुपए से शुरू होकर 11 लाख तक जाएगी. यह गाड़ी अभी तक 9 अलग-अलग वैरिएंट में आती है. उम्मीद है कि आगे दो एयरबैग, EBD के साथ ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स शुरुआती मॉडल से ही उपलब्ध होंगे.

इस गाड़ी में 1.5 लीटर का डीजल इंजन होगा जो कि 84 bhp के साथ 230 Nm की पावर देगा. अनुमान है की यह गाड़ी 18.49 kmpl का एवरेज देगी. यह इसे और किफायती बनाता है. अब यह गाड़ी कैसी दिखेगी और इसमें कौन से नए फीचर जुड़ेंगे, यह तो गाड़ी लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi