S M L

इन मॉडल्स को मिलेगा ऐंड्रॉएड ओरियो, क्या आपका फोन लिस्ट में है

ऐंड्रॉएड के लेटेस्ट वर्जन में कई नए फीचर और कम बैटरी खपत दी गई है

Updated On: Feb 04, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
इन मॉडल्स को मिलेगा ऐंड्रॉएड ओरियो, क्या आपका फोन लिस्ट में है

मोबाइल फोन में भले ही सबसे पहले लोग कैमरा देखते हों, लेकिन किसी भी स्मार्ट फोन में सबसे जरूरी चीज होती है ऑपरेटिंग सिस्टम. जिसपर पूरा डिवाइस काम करता है. ऐसे में आपको पता होना चाहिए के स्मार्ट फोन्स के लिए ओएस का अपडेट आया है. वैसे तो अब सभी स्मार्ट फोन कंपनिया अपने नए स्मार्ट फोन्स में एंड्रॉयड ओरियो 8.0 के ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहीं हैं. साथ ही पहले लॉन्च हो चुके मोबाइल्स में यह ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट किया जा रहा है. तो जानिए क्या आपके स्मार्ट फोन को अपडेट मिला या नहीं.

सैमसंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

सैमसंग में एंड्रॉयड 8.0 पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 नाम का बीटा प्रोग्राम है. यह प्रोग्राम अभी गैलेक्सी एस 8, गैलेक्सी एस 8 प्लस में मौजूद है. लेकिन यह प्रोग्राम अभी सिर्फ दक्षिण कोरिया, यूएस और यूके में ही एक्टिव है. जल्द ही ओरियो बीटा वर्जन के टेस्ट का पूरा होते ही यह प्रोग्राम दूसरे देशों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

नोकिया

नोकिया 8

नोकिया 8

नोकिया के ज्यादातर फोन पहले से ही इसी ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन कर रहे हैं. नोकिया 6 और 5 में तो यह ओरियो बीटा पहले ही था. नोकिया 3 और 2 में भी यह आ चुका है.

शाओमी

शाओमी के एमआई ए1 को एंड्रॉयड ओरियो का अपडेट मिल चुका है लेकिन रेडमी नोट 4 और रेडमी नोट 4ए में अभी ओरियो से संबंधित अपडेट नहीं आया है.

मोटोरोला

मोटोरोला ने कहा है कि उसके लगभग सभी फोन्स में एंड्रॉयड 8.0 अपडेट होगा. मोटोरोला के मोटो जेड, मोटो जेड ड्रॉयड, मोटो जेड फोर्स ड्रॉयड, मोटो जेड प्ले, मोटो जेड 2, मोटो जेड 2 प्ले, मोटो एक्स 4, मोटो जी 5, मोटो जी 5 प्लस समेत कई मोबाइल्स में यह अपडेट मिलेगा.

सोनी

सोनी के एक्सपीरिया एक्स, एक्सपीरिया एक्स परफॉर्मेंस, एक्सपीरिया एक्स जेड, एक्सपीरिया एक्स जेड प्रीमियम, एक्सपीरिया एक्स जेड एस, एक्सपीरिया एक्स ए 1, एक्सपीरिया एक्स ए 1 अल्ट्रा, और एक्सपीरिया एक्स ए 1 प्लस को ओरियो अपडेट मिलेगा.

हॉनर

हॉनर ने बताया है कि हॉनर सेवन एक्स और हॉनर एट प्रो को एंड्रायड 8.0 का अपडेट मिलेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi