विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सराहा से छुटकारा चाहिए? जानिए कैसे करें अपना अकाउंट डिलीट!

ऐप में अकाउंट डिलीट करने का कोई बटन ही दिखाई नहीं देता है

FP Staff Updated On: Aug 14, 2017 09:05 PM IST

0
सराहा से छुटकारा चाहिए? जानिए कैसे करें अपना अकाउंट डिलीट!

दुनियाभर में एक ऐप ने तहलका मचा रखा है. नाम है 'सराहा'. लोग धड़ाधड़ इस ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं और दूसरों को मेसेज कर रहे हैं.

वो रिसीव्ड मेसेज को फेसबुक पर खूब पोस्ट भी कर रहे हैं. अपने दोस्तों की देखा-देखी बाकी लोग भी इसे डाउनलोड किए जा रहे हैं. इस ऐप की खासियत यह है कि लोग इसके जरिए बिना अपना नाम जाहिर किए अपना मेसेज दूसरों को भेज सकते हैं.

पहले ऐसा कहा गया कि इस ऐप का इस्तेमाल पॉजिटिव ढंग से किया जाएगा पर अब यह तेजी से ट्रौलिंग में बदलता जा रहा है.

अगर आप भी इन चीजों से परेशान हैं या फिर इस ऐप से बोर हो चुके हैं और इस ऐप से अपना अकाउंट परमानेंटली डिलीट करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे किया जा सकता हैं.

दरअसल कई लोग जो ऐसा करना चाहते हैं उन्हें अपने ऐप में अपना अकाउंट डिलीट करने का बटन ही नहीं मिल रहा है. दिक्कत यही है कि ऐप डेवलपर ने ऐसा कोई बटन बनाया ही नहीं है. ऐसे में जो लोग ऐसा करना चाहते हैं उनके लिए यह परेशानी बन चुकी है.

डिलीट करने का है एक रास्ता

हम आपको बता दें कि अपना अकाउंट डिलीट करने का एक रास्ता जरूर है. इसके लिए आपको सराहा का वेबसाइट खोलना होगा और अपने अकाउंट में लॉग-इन करना होगा.

इसके बाद आप अकाउंट बटन दबाइए और सेटिंग्स में जाइए. यहां पर आपको ऑप्शन्स में 'रिमूव अकाउंट' का बटन दिखाई देगा.

अगर आपको लग रहा हो कि बस बहुत हो चुका सराहा का यूज तो बेधड़क यह बटन दबा दीजिए और इससे मुक्ति पाइए. और हां, एक बार अकाउंट रिमूव होने के बाद आप इसे 'अनडू' नहीं कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi