S M L

कर्नाटक चुनाव: JD(S) के 'पॉलिटिकल गेम' में सुपर मारियो बने कुमारास्वामी

पार्टी की तरफ से रिलीज किए इस गेम में कुमारास्वामी मारियो जैसे दिखाई देते हैं और उसी गेम के तर्ज पर एक स्लैब से दूसरे स्लैब पर जंप करते हैं

Updated On: May 03, 2018 05:10 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव: JD(S) के 'पॉलिटिकल गेम' में सुपर मारियो बने कुमारास्वामी

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव काफी करीब आ चुके हैं. और जैसे ही चुनाव करीब आते हैं, ड्रामा भी चालू हो जाता है. कौन बेहतर प्रचार कर लेता है, इसका कॉम्पटीशन सा शुरू हो जाता है. अब कर्नाटक चुनाव के प्रचार में क्रिएटिविटी का नया नमूना दिख रहा है. जेडी(एस) के नेता कुमारास्वामी पर एक वीडियो गेम काफी पॉपुलर हो रहा है, जिसमें कुमारास्वामी वर्ल्ड फेमस गेम सुपर मारियो के तर्ज पर खेलते नजर आ रहे हैं. मतलब देश का पहला पॉलिटिकल 3D गेम लॉन्च हो गया है.

पार्टी की तरफ से रिलीज किए इस गेम में कुमारास्वामी मारियो जैसे दिखाई देते हैं और उसी गेम के तर्ज पर एक स्लैब से दूसरे स्लैब पर जंप करते हैं. इस गेम में एक स्लैब को नारंगी फूल और दूसरे को नीली मुट्ठी के तौर पर दिखाया गया है.

गेम की शुरूआत में बताया जाता है कि कुमारास्वामी ही वो नेता हैं, जो कर्नाटक की किस्मत बदल सकते हैं. इसके साथ एक टैगलाइन भी चलती है- कुमारन्ना फॉर सीएम.

गेम में जब भी कूमारास्वामी का कैरेक्टर एक विशेष टैब पर कूदता है तो प्लेयर को स्कोर मिलते हैं. कैरेक्टर को आगे जंप कराने पर स्लैब पर एक किसान औरत हाथ में फसल पकड़े नजर आती है. प्लेयर के हर स्टेज कंपलीट करने के बाद कुमारास्वामी के चुनावी मौके स्क्रीन पर दिखाई देते हैं.

देखा जाए तो स्लैब और बाधाएं कुमारास्वामी के विधानसभा क्षेत्र को दिखाती है, नारंगी फूल मतलब बीजेपी और मुट्ठी मतलब कांग्रेस.

इस गेम को गूगल ऐप स्टोर पर 4.8 रेटिंग मिली है और 250 से ज्यादा रिव्यू मिले हैं. प्लेस्टोर से इसे 5 हजार से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. और जेडी(एस) का कहना है कि पार्टी की ऑफिशियल वेबसाइट से इसे 11 हजार से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. इस गेम को अमेरिका में रहने वाली किरन शिवलिंग ने बनाया है. वो जे़डी(एस) की समर्थक हैं.

ये गेम जेडीएस के सोशल मीडिया पर आउटरीच बढ़ाने के क्रम में अगला कदम माना जा सकता है. पार्टी इस बार जनता से टेक्सट मैसेज, वॉयस मैसेज और मिस्ड कॉल के जरिए लोगों से जुड़ रही है. वैसे ये गेम का मामला थोड़ा दिलचस्प है क्योंकि पार्टी के मूल समर्थक और पकड़ ग्रामीण कर्नाटक में हैं. लेकिन पार्टी हर तरीके से अपने प्रचार में पीछे नहीं हट रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi