S M L

जानिए जियो फोन 2 के नए फीचर की खूबियां

जियो फोन 2' के इस सेट का दाम 2,999 रुपए है, लेकिन पिछले साल लॉन्च किए गए जियो फोन के यूजर 'जियो फोन 2' को मात्र 501 रुपए में बदल सकते हैं

FP Staff Updated On: Jul 05, 2018 06:05 PM IST

0
जानिए जियो फोन 2 के नए फीचर की खूबियां

रिलायंस इंडस्ट्री ने गुरुवार को अपनी 41 एजीएम के दौरान 'जियो मॉनसून हंगामा' के तहत 'जियो फोन 2' लॉन्च किया है. इस फोन को पुराने वाले लोकप्रिय फीचर फोन का एक हाई-एंड वैरिएंट कह सकते हैं. 'जियो फोन 2' में कई ऐसे फिचर्स हैं, जो बिल्कुल नए हैं.

यह फोन आने वाले 15 अगस्त से मार्केट में उपलब्ध हो जाएंगे लेकिन इससे पहले इस फोन के फीचर्स, प्राइस, डिजाइन आदी से जुड़ी 10 जरूरी जानकारी जान लीजिए-

अभी के जियो फोन की तरह ही इस नए फोन में भी 512 केपैशिटी का रैम है.

QWERTY कीपैड

2.4 इंच की QVGA TFT डिस्प्ले वाले इस फोन में अब QWERTY की-पैड का सिस्टम होगा. QWERTY यानी कंप्यूटर के कीबोर्ड में होने वाले अल्फाबेट के बटन .ठीक ऐसे ही बटन आपके मोबाइल फोन के कीबोर्ड में भी होगा.

इस QWERTY कीबोर्ड की एक खासियत यह है कि इसके कीपैड में एक ऑप्शन वॉयस असिस्टेंट का भी है. इस ऑप्शन का प्रयोग करते हुए आप अपने वॉयस से कमांड कर के फोन को ऑपरेट कर सकते हैं.

इस फोन की स्टोरेज और विस्तारीत स्टोरेज कपैशिटी 4 GB से 128 GB तक की है. यह KaiOS OS के सिस्टम पर रन करता है. ठीक वैसे ही जैसे करेंट वाले जियो फोन में भी KaiOS का ऑपरेटिंग सिस्टम है. इसमें फेसबुक, वाट्सऐप और यूट्यूब जैसे ऐप शुरू से मौजूद हैं.

अब बात इसके प्राइस की

'जियो फोन 2' के इस सेट का दाम 2,999 रुपए है, लेकिन पिछले साल लॉन्च किए गए जियो फोन के यूजर 'जियो फोन 2' को मात्र 501 रुपए में बदल सकते हैं.

24 भारतीय भाषाएं और वॉयस कमांड का सपोर्ट

यह फोन 24 भारतीय भाषाएं और वॉयस कमांड का सपोर्ट ऑफर करता है. इसके अलावा इसमें एफएम, ब्लूटूथ, वाई-फाई, एनएफसी और जीपीएस का सपोर्ट भी मौजूद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi