S M L

जियो का ‘मॉनसून हंगामा ऑफर’ शुक्रवार से होगा लॉन्च, अब 501 रुपए में मिलेगा जियोफोन

दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप्स में से फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया ऐप्स को जियोफोन सपोर्ट करेगा

FP Staff Updated On: Jul 19, 2018 08:07 PM IST

0
जियो का ‘मॉनसून हंगामा ऑफर’ शुक्रवार से होगा लॉन्च, अब 501 रुपए में मिलेगा जियोफोन

जियो का मॉनसून हंगामा ऑफर शुक्रवार से लॉन्च हो रहा है. 20 जुलाई को शाम 5 बजकर 1 मिनट से इस ऑफर की शुरुआत होगी. इस ऑफर के तहत ग्राहक 501 रु में किसी भी कंपनी के किसी भी मॉडल का पुराना फीचर फोन, जियोफोन के मौजूदा मॉडल से बदल सकते हैं.

501 रुपए की प्रभावी कीमत का मौजूदा जियोफोन 4जी वोल्टी तकनीक पर चलता है. दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप्स में से फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया ऐप्स को जियोफोन सपोर्ट करेगा. किसी भी फीचर फोन में इस तरह के ऐप्स पहली बार उपलब्ध होंगे. गूगल मैप्स भी जियोफोन में चलेगा. यह सभी ऐप्स 15 अगस्त से उपलब्ध होंगे. जियोफोन के पुराने ग्राहकों को भी इन ऐप्स का फायदा मिलेगा. जियोफोन वॉयस कमांड को भी सपोर्ट करता है इसलिए पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की सालाना आम बैठक में जानकारी देते हुए बताया था कि 2.5 करोड़ भारतीय जियोफोन का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 50 करोड़ से ज्यादा फीचर फोन उपभोक्ता इंटरनेट का इस्तेमाल नही कर पाते. उनके लिए इंटरनेट के दरवाजे बंद हैं. इसलिए हम जियोफोन लेकर आए थे. अब हमने उसकी शुरुआती कीमत 501 रुपए कर दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा भारतीय ‘डिजिटल इंडियन’ बन सकें.

(डिस्क्लोजरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi