विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

iPhone X के बाद क्या नए आईफोन्स लॉन्च करने वाला है एपल?

खबर है कि आईफोन 8, आईफोन 8 Plus और आईफोन X लॉन्च करने के बाद दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एपल तीन नए आईफोन लाने की तैयारी कर रही है.

FP Tech Updated On: Nov 14, 2017 05:44 PM IST

0
iPhone X के बाद क्या नए आईफोन्स लॉन्च करने वाला है एपल?

देश-दुनिया में आईफोन X का बुखार उतरा भी नहीं है कि हवा में आईफोन X प्लस के आने की खबरें तैर रही हैं. खबर है कि आईफोन 8, आईफोन 8 Plus और आईफोन X लॉन्च करने के बाद दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एपल तीन नए आईफोन लाने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एपल अगले साल 2018 में तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकता है.

2018 में लॉन्च होने वाले आईफोन में 5.8 इंच, 6.5 इंच और 6.1 इंच का डिस्प्ले हो सकता है.

आने वाले आईफोन में क्या होगा खास

अगले आईफोन को लेकर फिलहाल एपल ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन लॉन्च होने वाले आईफोन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. 2018 में आने वाले आईफोन ओलेड (OLED) डिस्प्ले के साथ 5.8 इंच और 6.5 इंच के हो सकते हैं. साथ ही तीसरा आईफोन, 6.1 इंच के साइज के साथ LCD डिस्प्ले में उतारा जा सकता है. आने वाले आईफोन के ज्यादातर फीचर पिछले आईफोन टेन (एक्स) से मिलते-जुलते ही होंगे. जिसमें फुलस्क्रीन डिजाइन के साथ ट्रू-डेप्थ कैमरा सिस्टम शामिल होगा.

आईफोन X के बाद आईफोन X Plus

6.5 इंच डिस्प्ले के साथ ऐपल आईफोन X का अपग्रेड वर्जन आईफोन X Plus बाजार में ला सकती है. जिसमें पिक्सेल डेंसिटी 480 से 551 PPI तक हो सकती है. वहीं 6.1 इंच के मॉडल में पिक्सेल डेंसिटी 320-330 PPI तक हो सकती हैं. वहीं, तीसरा फोन मिड रेंज की मार्केट को ध्यान में रखते हुए, LCD डिस्प्ले के साथ आ सकता है.

सैमसंग को पीछे छोड़ा

तीसरे तिमाही के आंकड़ों के अनुसार आईफोन X की वजह से एपल ने एक बार फिर से स्मार्टफोन बाजार में टॉप पोजिशन हासिल कर ली है. आंकड़ों के अनुसार, ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में एपल की हिस्सेदारी जहां 19.1% है. वहीं सैमसंग के पास 18.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है.

(न्यूज18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi