S M L

iphone XS और iphone XS Max: लॉन्च के बाद पहले हफ्ते की बिक्री पिछले साल के मुकाबले ज्यादा रही

एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले इस साल iphone की पहले हफ्ते की आमदनी में कुल 7% का इजाफा हुआ है

Updated On: Oct 10, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
iphone XS और iphone XS Max: लॉन्च के बाद पहले हफ्ते की बिक्री पिछले साल के मुकाबले ज्यादा रही

स्मार्टफोन की दुनिया में एपल को हमेशा से राजा समझा गया है. पिछले 11 साल से एपल के फोन लगातार लोगों के लिए कुछ ना कुछ अलग और अनूठा ला रहे हैं.

एपल के दो नए फोन iphone XS और iphone XS max की पहले हफ्ते की बिक्री पिछले साल के iphone 8 और iphone 8 plus के मुकाबले काफी अच्छी रही. ये दोनों फोन 21 सितंबर को लॉन्च हुए थे. भारत में ये फोन 28 सितंबर को आए थे. इनकी कीमत करीब 1 लाख रुपए से शुरू होती है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले इस साल iphone की पहले हफ्ते की आमदनी में कुल 7% का इजाफा हुआ है. इस रिपोर्ट में सिर्फ उन्हीं फोन को गिना गया है, जो पहले हफ्ते के अंदर एक्टिवेट कर दिए गए थे. इसी रिपोर्ट के अनुसार अंदाजा लगाया जा रहा है कि iphone XR के मार्केट आने के बाद इन आंकड़ों में और भी इजाफा होगा.

उस रिपोर्ट में ये भी देखा गया कि iphone XS और iphone XS max का मार्केट पेनेट्रेशन 1.1% रहा. जबकि पिछले साल एपल के सभी फोन मिलकर भी 0.74% का ही मार्केट पेनेट्रेशन (बाजार में पहुंच) कर पाए थे. हालांकि स्मार्टफोन के मार्केट पेनेट्रेशन में पहले तीन स्थानों पर आज भी एपल के ही फोन हैं. 15.40% के साथ पहले स्थान पर iphone 7, 12.73% के साथ iphone 7 plus और 12.40% के साथ तीसरे स्थान पर iphone 6s हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi