विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

12 सितंबर को लॉन्च होगा 1 लाख तक का आईफोन 8, ये हैं खास फीचर

आईफोन 8 की लॉन्चिंग आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस और नई ऐपल वॉच के साथ होगी. कंपनी इसे आईफोन की 10वीं एनिवर्सरी पर लॉन्च करना चाहती है

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 05:28 PM IST

0
12 सितंबर को लॉन्च होगा 1 लाख तक का आईफोन 8, ये हैं खास फीचर

ऐपल आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस और सिम कार्ड को सपोर्ट करने वाली नई ऐपल वॉच के साथ आईफोन8 को 12 सितंबर को लॉन्च करेगा. हालांकि, आईफोन8 की लॉन्चिंग की तारीख को लेकर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म रहा है. लेकिन, अब सूत्रों ने इस तारीख की पुष्टि की है.

आईफोन 8 होगा एनिवर्सिरी एडिशन

आईफोन8, 12 सितंबर को लॉन्च होगा. इसकी लॉन्चिंग आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस और नई ऐपल वॉच के साथ होगी. खबर है कि आईफोन8 एनिवर्सिरी एडिशन होगा और यह अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा. लॉन्चिंग के 10 दिन बाद यह फोन मार्केट में आ जाएगा.

भारत में 1 लाख रुपए होगी कीमत

आईफोन8 का प्राइस टैग अमेरिका में करीब 1,000 डॉलर रह सकता है. भारत में आईफोन8 करीब 1 लाख रुपए में मिलेगा. आईफोन8 नए डिजाइन के साथ आएगा. कहा जा रहा है कि इसमें ग्लास की दो लेयर्स होंगी. खबरें हैं कि आईफोन8 की स्क्रीन 5.8 इंच की होगी. इसमें OLED पैनल होने की भी बात कही जा रही है. OLED पैनल, सैमसंग ग्लैक्सी S8 और ग्लैक्सी नोट 8 जैसे फोन में आता है.

रियर में होंगे दो कैमरे

आईफोन8 के रीडिजाइन्ड कैमरे के साथ आने की उम्मीद है. आईफोन 7एस प्लस की तरह इसके रियर में दो कैमरे होंगे. एक रेगुलर कैमरा और दूसरा टेलीफोटो लेंस के साथ क्लोज-अप फोटोज के लिए होगा. आईफोन8 ऐपल ए11 प्रोसेसर से पावर्ड होगा और इसमें कम से कम 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज होगा.

बेहतर एआर एक्सपीरियंस को सपोर्ट करने के लिए इसमें 3 जीएम रैम होगी. ऐपल आईफोन8 फेस रेकग्निशन को सपोर्ट करेगा और यूजर्स फेस रेकग्निशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए फोन को अनलॉक कर सकेंगे.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi