S M L

अब इंस्टाग्राम पर एक साथ अपने 4 दोस्तों से ऐसे कर सकते हैं वीडियो चैट, जानें और क्या कुछ है नया

इंस्टाग्राम्स यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. इंस्टाग्राम iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए ही एक नया वीडियो कॉलिंग फीचर लाया है

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 04:19 PM IST

0
अब इंस्टाग्राम पर एक साथ अपने 4 दोस्तों से ऐसे कर सकते हैं वीडियो चैट, जानें और क्या कुछ है नया

इंस्टाग्राम्स यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. इंस्टाग्राम iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए ही एक नया वीडियो कॉलिंग फीचर लाया है. इसके जरिए इंस्टाग्राम मार्केट में अपने सबसे बड़े राइवल स्नैपचैट को कड़ी टक्कर देने के मूड में है. इंस्टाग्राम वीडियो चैट, जो कि आप इंस्टाग्राम डायरेक्ट के जरिए कर सकते हैं. उसमें अब आप एक साथ चार लोगों से वीडियो चैट कर सकेंगे.

क्या है नया

यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स डॉयरेक्ट मैसेज चैट विंडों पर एक छोटा सा वीडियो बटन दिखेगा. इस पर क्लिक करते ही वीडियो चैट शुरू हो जाएगी. इसके अलावा भी इंस्टाग्राम कई अन्य बेहतरीन फीचर्स लेकर आया है. अब आप अपनी इंस्टाग्राम फीड को ब्राउज करने के साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं. लेकिन इसका पता आपके दोस्तों को नहीं लगेगा. साथ ही आप एक चैट पर अपने कई दोस्तों को जोड़ भी सकते है.

Instagram

इसके अलावा एक्सप्लोर पेज को भी अब नया लुक दिया गया है. इससे इंस्टाग्राम यूजर्स को ज्यादा क्रिएटिव और कुछ-कुछ यूट्यूब जैसा लुक मिलेगा.

explore page

स्नैपचेट और फेसटाइम इंस्टा से कहीं आगे

जहां इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को सिर्फ एक बार में 4 लोगों से वीडियो चैट करने का ऑप्शन देता है, तो वहीं इसके राइवल स्नैपचैट और फेस टाइम इससे कहीं ज्यादा लोगों को वीडियो चैट में एड करने का ऑप्शन देते हैं. एक ओर जहां स्नैपचैट में आप वीडियो कॉल में अपने 16 दोस्तों को एड कर सकते हैं, दूसरी ओर फेसटाइम में आप 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi