S M L

फेसबुक की राह चला इंस्टाग्राम, न्यूज फीड में होगा ये बदलाव

इंस्टाग्राम की न्यूजफीड कुछ-कुछ अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक की तरह होने वाली है, जहां पहले से रेकमेंडेड पोस्ट और कंटेंट न्यूजफीड में नजर आता है.

FP Tech Updated On: Dec 29, 2017 05:02 PM IST

0
फेसबुक की राह चला इंस्टाग्राम, न्यूज फीड में होगा ये बदलाव

अगर आप भी इंस्टाग्राम यूजर हैं तो जल्द ही अब आपको न्यूजफीड में पहले से बेहतर अनुभव मिलेगा. इंस्टाग्राम की न्यूज़ फीड में अब रेकमेंडेड कंटेंट भी नजर आएंगे.

इंस्टाग्राम में इस नए फीचर के एड होने के साथ ही यूज़र्स को उनकी न्यूज़फीड में फॉलोविंग अकाउंट के साथ वो पोस्ट भी नजर आएंगी जो उनके दोस्तों ने लाइक की होंगी.

इंस्टाग्राम, रेकमेंडेड फीचर से जुड़ीं टेस्टिंग काफी समय से कर रहा था. यह फीचर पूरी तरह से नया नहीं है, इससे पहले इंस्टाग्राम में एक्स्प्लोर (Explore) सेक्शन जोड़ा गया था. इस सेक्शन में जाकर यूजर्स अपने फ्रेंड्स की एक्टिविटीज चेक कर सकते थे और ये जान सकते थे कि उन्होंने किन पोस्ट पर लाइक और कमेंट किया है. रेकमेंडेड फीड में यूजर्स को उसके इंट्रेस्ट से जुड़ीं पोस्ट नजर आएंगी.

न्यूजफीड में रेकमेंडेड कंटेंट का जोड़ा जाना अपने आप में एक बड़ा बदलाव है, जो इंस्टाग्राम में काफी समय बाद किया गया है. इस बदलाव के बाद यूजर्स को न्यूजफीड में सिर्फ वो कंटेंट नहीं दिखेगा जो उसने फॉलो किए हैं, बल्कि साथ में और भी बहुत कुछ नजर आएगा. इस बदलाव के बाद इंस्टाग्राम की न्यूजफीड कुछ-कुछ अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक की तरह ही हो जाएगी. जहां पहले से रेकमेंडेड पोस्ट और कंटेंट न्यूजफीड में नजर आता है.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi