S M L

संभव है व्हॉट्स्ऐप पर भेजकर डिलीट किए हुए मैसेज पढ़ना

व्हॉट्स्ऐप के डिलीट फॉर एवरीवन फीचर को आए कुछ ही समय हुआ है पर इसे धोखा देना संभव है

Updated On: Nov 18, 2017 04:50 PM IST

FP Tech

0
संभव है व्हॉट्स्ऐप पर भेजकर डिलीट किए हुए मैसेज पढ़ना

दुनिया में हर चीज़ का तोड़ है. कुछ समय पहले व्हॉट्स्ऐप ने एक फीचर लॉन्च किया. आप ने गलती से कोई मैसेज किसी को भेज दिया हो तो सात मिनट के अंदर डिलीट कर दीजिए. डिलीट फॉर एवरीवन नाम का ये फीचर सामने वाले के फोन से भी ये मैसेज डिलीट हो जाएगा.

मगर ऐंड्रॉएड फोन पर इसका तोड़ भी आ गया है. अगर किसी ने आपको मैसेज भेजकर डिलीट कर दिया है तो भी आप इसे पढ़ सकते हैं. इसके लिए आपको नोटिफिकेशन हिस्ट्री नाम के ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ेगा. इसके बाद ऐप में जाकर नोटिफिकेशन सेटिंग्स को इनेबल कर दीजिए और आपको इस ऐप के अंदर डिलीट किए हुए मैसेज पढ़ने को मिल जाएंगे.

फर्स्टपोस्ट में हमने इस ऐप को इस्तेमाल करके देखा. ये काम करता है मगर इसमें कुछ कमियां भी हैं. फिलहाल इसमें भेजे हुए टेक्स्ट मैसेज ही रिकवर हो रहे हैं. तस्वीरों या वीडियो भेजे जाने की सिर्फ जानकारी मिलती है, अटैचमेंट नहीं. इसके अलावा टेक्स्ट मैसेज के भी पहले 100 कैरेक्टर ही मिलते हैं. इसके बाद भी ये मैसेज आपको भेजकर डिलीट किए गए मैसेज की कुछ तो जानकारी दे ही देता है.

गलती से भेज दिए गए मैसेज को डिलीट करना ब्लू टिक और वीडियो कॉल के बाद व्हॉट्स्ऐप का सबसे बड़ा फीचर है. इस ऐप के जरिए आप उसे पूरी तरह तो नहीं मगर कुछ हद तक धोखा दे सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi