Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

होंडा फिर से लॉन्च करेगा अमेज, सिविक और सीआर-वी

भारतीय कार बाजार में पेठ बनाने को बेताब होंडा एक शानदार योजना के तहत आने वाले साल में तीन नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है

FP Staff Updated On: Feb 13, 2018 01:04 PM IST

0
होंडा फिर से लॉन्च करेगा अमेज, सिविक और सीआर-वी

ऑटो जगत की नामी कंपनी ने होंडा अब अमेज, सिविक प्रीमियम सेडान और सीआर-वी लक्जरी एसयूवी जैसी कारों को कुछ बदलाव के साथ फिर से बाजार में लाने को तैयार है. भारतीय कार बाजार में पेठ बनाने को बेताब होंडा एक शानदार योजना के तहत आने वाले साल में तीन नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है.

नए लुक में आएगी होंडा अमेज़

पिछले साल लगभग 1.8 लाख कारों की बिक्री करने वाली कंपनी ने एक नई अमेज़ तैयार कर ली है. जो इस कार के पिछले मॉडल की तुलना में बिलकुल अलग दिखेगी. कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रख सकती है. नई अमेज़ 1.2 लीटर के पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ आएगी.

अमेज़ के अलावा कंपनी अपने दो शानदार मॉडल्स सिविक प्रीमियम सेडान और सीआर-वी लग्जरी एसयूवी को भी वापल ला रही है.

फिर से लॉन्च होगी होंडा सिविक

सुस्त मांग के बाद साल 2013 में कंपनी ने सिविक को बाजार से हटा लिया था, लेकिन कंपनी एक बार फिर इसे बाजार में लाने को तैयार है. होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ने ऑटो एक्सपो में मीडिया को बताया कि सिविक को जल्द ही फिर से बाजार में लाया जाएगा. सिविक के इस नए मॉडल की कीमत 14 लाख रुपए हो सकती है. यह कार मुख्य प्रतिद्वंदी टोयोटा एल्टिस और स्कोडा ऑक्टेविया को कड़ी टक्कर देगी. इसके 1.8 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन में आने की उम्मीद है.

डीजल इंजन में आएगी सीआर-वी

सीआर-वी को पहली बार डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ने कहा 'डीजल इंजन के न होने के कारण हम लग्जरी एसयूवी कारों के बाजार में पिछड़े नजर आते थे. लेकिन अब नई कार 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी. जबकि पेट्रोल में 2 लीटर और 2.4 लीट इंजन का विकल्प होगा. अभी इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है.'

तीन नई कारों के अलावा, एचआर-वी ऑफ-रोडर के अंतिम दौर में होने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि होंडा इस कार को भी भारतीय बाजार में उतार सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi