S M L

आज लॉन्च होने वाली है हीरो की 200 सीसी वाली एक्सट्रीम एनएक्सटी

बेहतरीन ग्राफिक्स से सजी नई हीरो एक्सट्रीम एनएक्सटी का डिजाइन 150 सीसी वाली एक्सट्रीम स्पोर्ट्स जैसा ही है, लेकिन इसका लुक काफी स्टाइलिस और स्पॉर्टी है

Updated On: Jan 30, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
आज लॉन्च होने वाली है हीरो की 200 सीसी वाली एक्सट्रीम एनएक्सटी

भारत में हीरो मोटोकॉर्प पहली बार 200 सीसी की बाइक हीरो एक्सट्रीम एनएक्सटी लॉन्च कर रहे हैं. यह 2016 को ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में पेश की गई थी, जिसके दो साल बाद कंपनी इसके प्रॉडक्शन मॉडल को 30 जनवरी को लॉन्च करने वाली है.

बेहतरीन ग्राफिक्स से सजी नई हीरो एक्सट्रीम एनएक्सटी का डिजाइन 150 सीसी वाली एक्सट्रीम स्पोर्ट्स जैसा ही है. लेकिन इसका लुक काफी स्टाइलिस और स्पॉर्टी है. हीरो की यह बाइक टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज पल्सर एनएस 200 को कड़ी टक्कर देने वाली है.

सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन से लैस इस बाइक का इंजन 18 बीएचपी का पावर और 17 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. साथ ही इसमें सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर मोनोशॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं. जो बाइक चलाने वाले के साथ-साथ पीछे बैठने वाले को भी पूरा कंफर्ट देंगे.

हीरो ने अपनी इस बाइक के दोनो छोरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. जो भीड़ से भरी सड़कों पर एक अच्छा फीचर साबित हो सकता है. सबसे अहम बात आती है बाइक की कीमत की, तो कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हीरो एक्सट्रीम एनएक्सटी की कीमत एक लाख रुपए तक हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi