S M L

वाट्सएप का नया फीचर देगा दूसरे एप को इस्तेमाल करने की अनुमति

अब वाट्सएप चलाते समय अन्य एप की वीडियो भी देख सकेंगे यूज़र्स

Updated On: Oct 05, 2018 09:42 PM IST

FP Staff

0
वाट्सएप का नया फीचर देगा दूसरे एप को इस्तेमाल करने की अनुमति

वाट्सएप और फेसबुक यूं तो आए दिन कोई ना कोई बदलाव करते ही रहते हैं. लेकिन, हाल ही मे आए वाट्सएप के नए अपडेट ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वाट्सएप अपने यूजर्स के लिए PiP (पिक्चर इन पिक्चर) मोड ला रहा है. इस नए फीचर के साथ यूजर्स के पास कुछ चुनिंदा प्लेटफार्म की वीडियो को वाट्सएप इस्तेमाल करते समय चला पाने का विकल्प होगा.

WABetaInfo, एक फैन वेबसाइट, जो लगातार वाट्सएप पे होने वाले बदलावों पे नजर रखती है, के अनुसार यह फीचर वाट्सएप बीटा यूजर्स जो वाट्सएप का OS वर्जन 4.4 या उससे ऊपर इस्तेमाल कर रहे हैं उनके लिए है. इस नए फीचर में यूजर्स यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे कुछ चुनिंदा प्लेटफार्म की वीडियो देख सकेगा.

PiP एक खास तरह का मल्टी-विंडो मोड होता है, जो कि ज्यादातर डिवाइस में ही होता है. इसके जरिए यूजर अपनी वीडियो को स्क्रीन के किनारे में करके बाकी बची स्क्रीन पर किसी और एप्प का इस्तेमाल कर सकता है. पर वाट्सएप इस फीचर को अपनी ऐप में ही ला रहा है.

अगर ऐप एंड्राइड बीटा यूज़र हैं और इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो अपने चैट्स का बैकअप लेके वाट्सएप को डिलीट कर दोबारा इनस्टॉल कर लें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi