S M L

क्रोम को एड फ्री बनाने के लिए गूगल करेगा एड-ब्लॉकर लॉन्च, ऐसे करें इस्तेमाल

क्रोम केनेरी में गूगल देगा नया फीचर, ब्लॉक कर सकेंगे एड.

Updated On: Aug 02, 2017 06:18 PM IST

FP Staff

0
क्रोम को एड फ्री बनाने के लिए गूगल करेगा एड-ब्लॉकर लॉन्च, ऐसे करें इस्तेमाल

सर्च इंजन गूगल अगले साल क्रोम ब्राउजर के लिए बिल्ट-इन एड ब्लॉकर लॉन्च  कर सकती है. यह एड ब्लॉकर 'क्रोम केनेरी' एप ब्राउजर में देखा गया है, जिससे पता चलता है कि यह कैसा दिखेगा.

टेक क्रंच की रिपोर्ट में मंगलवार को बताया गया है कि यूजर्स इस एड ब्लॉकर को गूगल प्ले स्टोर से 'क्रोम केनेरी' ब्राउजर को डाउनलोड कर आजमा सकते हैं.

गूगल ने यह साफ किया है कि वह 'घुसपैठिए विज्ञापनों' से निपटना चाहती है. किस विज्ञापन को ब्लॉक करना है इसका फैसला 'Coalition for Better Ads' नाम का समूह करेगा, जिसका गूगल भी सदस्य है. इस समूह के अन्य सदस्यों में न्यूज कॉर्प, फेसबुक और वाशिंगटन पोस्ट है.

शुरू होगी नई बहस

रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल अगले साल किसी समय इस फीचर को लॉन्च करेगी. क्रोम में बिल्ट इन एड ब्लॉकर को जोड़ने से एक नई बहस छिड़ सकती है, क्योंकि गूगल का ज्यादातर राजस्व उसके खुद के विज्ञापन कारोबार से आता है.

क्रोम में एड-ब्लॉकर की बहस काफी पहले से चल रही है. अब एंड्रॉयड के लिए केनेरी ऐप के साथ ये फीचर हकीकत में बदल सकता है.

ऐसे कर सकते हैं एड ब्लॉक

क्रोम एप्लीकेशन में जाएं. सेटिंग पर क्लिक करें. साइट सेटिंग्स पर क्लिक करें. नीचे एड्स का सबसेक्शन है. उसपर क्लिक करके सेटिंग ऑन कर लें.

chrome

_

chrome1

टेकक्रंच की रिपोर्ट में बताया गया है कि दिलचस्पी रखने वाले यूजर्स हाल ही में आए क्रोम केनेरी को गूगल प्ले से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

(इनपुट एजेंसियों से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi