S M L

Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की सुविधा

गूगल का यह ऐप यूपीआई प्लेटफॉर्म पर काम करता है, नाम में बदलाव के बाद भी जैसा ऐप पहले काम करता था, वैसे ही अब भी करेगा

Updated On: Aug 28, 2018 02:51 PM IST

FP Staff

0
Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की सुविधा
Loading...

गूगल तेज ऐप में बड़ा बदलाव किया गया है और इसके अपडेट से जुड़ी जानकारी गूगल फॉर इंडिया 2018 कार्यक्रम में सांझा किया गया. यह कार्यक्रम मंगलवार को दिल्ली में आयोजित हुआ था. इस कार्यक्रम में गूगल तेज ऐप के नाम में बदलाव की घोषणा भी हुई. अब यह ऐप गूगल तेज की बजाय गूगल पे के नाम से जाना जाएगा. इसके अलावा अब इसके माध्यम से आप लोन सेवाओं का लाभ भी ले पाएंगे. गूगल इसके लिए देश के तमाम प्रमुख बैंकों से पार्टनरशिप करेगा.

गूगल का यह ऐप यूपीआई प्लेटफॉर्म पर काम करता है. नाम में बदलाव के बाद भी जैसा ऐप पहले काम करता था, वैसे ही अब भी करेगा. गूगल ने कहा है कि यूजर्स अब ज्यादा जगहों पर इसके माध्यम से पेमेंट कर पाएंगे. यूजर्स अब इस ऐप के माध्यम से प्री अप्रूव्ड लोन के लिए भी अप्लाई कर पाएंगे. इस सेवा के लिए गूगल फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक से पार्टनरशिप करेगा.

गूगल ने कहा है कि इस ऐप का इस्तेमाल 1.2 मिलियन छोटे व्यवसायी करते हैं, इसलिए कंपनी की कोशिश है कि दिवाली तक 1.5 लाख रिटेल स्टोर से पार्टनरशिप किया जाए.

इसी बीच गूगल ने कहा कि इसके माध्यम से मोबाइल रिचार्ज, गिफ्ट के ऑप्शन और प्रोमोशनल कूपन जैसी सुविधाएं मिलती रहेंगी. फिलहाल इस ऐप का इस्तेमाल लगभग 22 मिलियन लोग कर रहे हैं. गूगल का दावा है कि इसके माध्यम से 750 मिलियन ट्रांजेक्शन अभी तक हो चुके हैं. इस ऐप को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi