live
S M L

गूगल पिक्सल 2 हो सकता है दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन

रिपोर्ट के मुताबिक ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर पर काम करेगा

Updated On: Jul 26, 2017 01:36 PM IST

FP Staff

0
गूगल पिक्सल 2 हो सकता है दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन

गूगल जल्द अपना नया स्मार्टफोन Pixel 2 लॉन्च कर सकता है. इस फोन की सबसे खास बात होगी इसमें मौजूद प्रोसेसर. रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर पर काम करेगा. बता दें कि अगर ऐसा हुआ तो ये दुनिया का पहला सबसे फास्ट प्रोसेसर वाला फोन होगा.

इससे पहले OnePlus 5 और Samsung galaxy S8, S8 Plus में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा Google की पहली डिवाइसों में भी स्नेपड्रैगन 820 और स्नेपड्रैगन 821 प्रोसेसर सबसे पहले देखने को मिले थे, इसलिए हो सकता है कि आने वाला प्रोसेसर भी सबसे पहले गूगल के आने वाले फोन Pixel 2 में ही हो.

बता दें कि क्वालकॉम ने अभी नहीं बताया है कि स्नैपड्रैगन 836 ऑफिशियली कब लॉन्च किया जाएगा. Fudzilla की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ये लॉन्च होगा तो गूगल पिक्सल 2 दुनिया का पहला ऐसा फोन होगा जो स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर पर काम करेगा. मगर कुछ दिन पहले ये खबरे आई थी कि सैमसंग Galaxy Note 8 भी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

Pixel 2 में 5.99 इंच का Quad HD bezel less डिस्प्ले हो सकता है. फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की बात कही गई है. मेमोरी के तौर पर इसमें 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज शामिल की जा सकती है. रिपोर्ट की मानें तो Google Pixel 2 अक्टूबर की आखीर में लॉन्च किया जा सकता है.

[न्यूज़ 18 से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi