S M L

Google Neighbourly अब पूरे देश में, जानिए क्या है इस ऐप की खासियत

इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने आस-पास की लोकल जानकारी पा सकते हैं

Updated On: Nov 22, 2018 03:29 PM IST

FP Staff

0
Google Neighbourly अब पूरे देश में, जानिए क्या है इस ऐप की खासियत

गूगल की ऐप, Google Neighbourly, अचानक से फिर से चर्चा में आ गया है. गूगल का मानना है कि यह ऐप भी उनहीं एप्स में से होगा जिससे 100 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़ जाएंगे. गूगल ने सबसे पहले यह ऐप मुंबई और जयपुर में लॉन्च किया था. इन दोनों शहरों के बाद यह ऐप 5 और शहरों में लॉन्च किया गया. यह शहर अहमदाबाद, कोयंबटूर, कोटा, मैसूर और विशाखापटनम हैं. अभी तक इस ऐप को 15 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं और करीब 5 लाख लोग वेटलिस्ट में हैं.

क्या है Google Neighbourly?

Google Neighbourly एक क्राउड-सोरसिंग ऐप है. इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने आस-पास की लोकल जानकारी पा सकते हैं. अगर आप आस-पास के बारे में कुछ जानना चाहते हैं, जैसे आपके घर के पास कपड़े कहा रफू होते हैं. अब इस ऐप पर यह जानकारी भी मिल जाएगी.

गूगल के मुताबिक, इस ऐप की वेटलिस्ट पर सबसे ऊपर बैंगलुरु और दिल्ली के लोग थे, इसलिए अब यह ऐप इन दोनों शहरों में लॉन्च होने जा रहा है. Gadget 360 के अनुसार, गूगल इस ऐप को आने वाले हफ्तों में चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, लखनऊ और इंदौर में भी इस ऐप को लॉन्च करेगा. इस ऐप के इस्तेमाल से शहर के लोगों को ऐसी जानकारी प्राप्त करना आसान हो जाएगा, जिसे वे शायद इंटरनेट पर नहीं ढ़ूंढ सकते. यह ऐप अंग्रेजी के साथ और 8 भाषाओं में काम करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi