S M L

आज लॉन्च होंगे गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर, जानिए क्या होगा खास

इन स्मार्ट सपीकर्स की लॉन्चिंग दोपहर दो बजे होगी जिसे फ्लिपकार्ट पर लाइव दिखाया जाएगा

FP Staff Updated On: Apr 10, 2018 01:03 PM IST

0
आज लॉन्च होंगे गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर, जानिए क्या होगा खास

गूगल 10 अप्रैल को अपने गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च करने जा रहा है. इन स्मार्ट सपीकर्स की लॉन्चिंग दोपहर दो बजे होगी जिसे फ्लिपकार्ट पर लाइव दिखाया जाएगा. इसके साथ ही यह स्पीकर केवल फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध होंगे. गूगल के ये स्पीकर्स अमेजन के उन 3 स्मार्ट स्पीकर की तरह है जो वो पहले से ही भारत में लॉन्च कर चुका है.

गूगल होम में उसी तरह का गूगल असिस्टेंट दिया गया है जैसा अमेजन इकॉ में एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट है. इसका मतलब आप गूगल होम स्पीकर के साथ अपनी आवाज की पहचान कराकर उसे कमांड दे सकते हैं. इसके अलावा गूगल होम गाने प्ले करने के अलावा कई सारे काम कर सकता है. जैसे ऐसे कई सारे सवालों के जवाब देना जिनके लिए गूगल सर्च करना पड़ता है.

बात करें गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर की तो ये रूम में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है. यह अमेजन के स्पीकर ईको डॉट जैसा है.

अमेरीकी मार्केट में गूगल होम 2016 में लॉन्च किया गया था वहीं गूगल मिनी 2017 के अक्टूबर में लॉन्च किया गया था. अमेरीका में गूगल होम की कीमत 129 डॉलर यानी 8,400 रुपए के करीब है वहीं गूगल मिनी की कीमत 49 डॉलर यानी करीब 3200 रुपए है. हालांकि भारत में इसकी कीमत क्या होगी, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi