S M L

Google Doodle: कुछ अलग अंदाज में गूगल ने किया यूथ ओलिंपिक गेम्स का आगाज

भारत की ओर से इन खेलों में 47 खिलाड़ियों का दल हिस्सा ले रहा है

Updated On: Oct 06, 2018 02:47 PM IST

FP Staff

0
Google Doodle: कुछ अलग अंदाज में गूगल ने किया यूथ ओलिंपिक गेम्स का आगाज

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में आज यानी 6 अक्टूबर 2018 से समर यूथ ओलिंपिक गेम्स की शुरुआत हो रही है. इन गेम्स के आगाज का जश्न गूगल ने डूडल बना कर किया है. गूगल के इस रंग-बिरंगे डूडल में एक चिड़िया को समर यूथ ओलिंपिक में होने वाले तमाम खेलों को खेलते हुए दिखाया गया है.

समर यूथ ओलिंपिक गेम्स 6 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे. इन गेम्स में 14 से 18 वर्ष तक की उम्र वाले खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस बार 200 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा लेने अर्जेंटीना पहुंचे हैं.

इन खेलों में हिस्सा लेने वाले दलों में सबसे बड़ा दल आयोजक अर्जेंटीना का ही है. वहीं कोसोवो और साउथ सूडान पहली बार यूथ ओलिंपिक खेलों में हिस्सा ले रहे हैं. चार वर्षों के अंतराल पर आयोजित होने वाले इन खेलों की शुरुआत 2010 में सिंगापुर में हुई थी.

साल 2018 में इन खेलों का आयोजन चीन में हुआ था. हालांकि यह पहली बार है जब इन खेलों का आयोजन एशिया प्रांत के बाहर हो रहा है. भारत की ओर से इन खेलों में 47 खिलाड़ियों का दल हिस्सा ले रहा है. इस दल में मनु भाकर और मेहुली घोष जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं. भारतीय खिलाड़ी 13 अलग-अलग खेलों में भाग लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi