S M L

गूगल ने प्ले स्टोर से डिलीट की 13 Apps, जानिए क्या है वजह

नमें से ज्यादातर गेमिंग ऐप है जिन्हें करीब 5,60,000 एंड्रॉयड डिवाइस में डाउनलोड किया जा चुका है

Updated On: Nov 26, 2018 12:54 PM IST

FP Staff

0
गूगल ने प्ले स्टोर से डिलीट की 13 Apps, जानिए क्या है वजह

गूगल ने अपने प्ले स्टोर से 13 एप्लीकेशन को हटा दिया है. दरअसल बताया जा रहा ता कि एप्लीकेशन डिवाइस में मालवेयर इंस्टॉल कर रही थी जिसके बाद गूगल ने इन्हें हटाने का फैसला किया. जानकारी के मुताबिक इनमें से ज्यादातर गेमिंग ऐप है जिन्हें करीब 5,60,000 एंड्रॉयड डिवाइस में डाउनलोड किया जा चुका है. इस बात की जानकारी देते हुए ESET सिक्योरिटी रिसर्चर लुकास स्टेफांको ने ट्वीट भी किया है. अपने ट्वीट में स्टेफांको ने इन ऐप की जानकारी भी दी है.

कौन-कौन सी ऐप्लीकेशन को किया डिलीट?

Truck cargo simulator, extreme car driving, hyper car driving simulator जैसी कुछ एप्लीकेशन हैं जिनपर मालवेयर इंस्टॉल करने के आरोप लगे हैं. स्टेफांको ने अपने ट्वीट में बताया कि इन ऐप में 2 ऐप ऐसी हैं जो गूगल प्ले स्टोर में ट्रेंडिंग सेक्शन में लिस्टेड थी. इसके अलावा एक खास बात यह भी सामने आई है कि इन सभी डिलीट की गई ऐप को डेवलेपर लुइजो ओ पिंटो ने ही डेवलप किया है.

बताया जा रहा है कि ये ऐप APK गेम सेंटर इंस्टॉल करने के लिए प्रेरित करती थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक APK इंस्टॉल करने के बाद यह ऐप खुद को छिपा लेती थीं और डिवाइस के अनलॉक होने पर ऐड डिस्प्ले करती थी.

एनडीटीवी कि रिपोर्ट के मुताबिक जब यूजर इन ऐप को खोलने की कोशिश करते हैं तो यह ऐप कोई काम नहीं करती. ये ऐप क्रैश हो जाती हैं लेकिन फिर भी फोन में मालवेयर इंस्टॉल कर देती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi