विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वनप्लस 3टी: नई बोतल में पुरानी लेकिन अच्छी शराब

आपके पास अगर वनप्लस 3 है तो 3टी लेना समझदारी नहीं होगी

FP Tech Updated On: Dec 02, 2016 08:14 PM IST

0
वनप्लस 3टी: नई बोतल में पुरानी लेकिन अच्छी शराब

वनप्लस 3 ने हमें इतना प्रभावित किया था कि 2016 का यह हमारा पसंदीदा स्मार्टफोन बन गया. अब इतनी जल्दी वनप्लस 3टी के साथ नए अवतार में आए इस फोन से कुछ लोग हैरान हैं, जबकि जिन्होंने पहले ही वनप्लस 3 खरीद लिया था उन्हें थोड़ा अफसोस भी होगा.

मामूली अपडेट के साथ आए वनप्लस 3टी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. मुझे इस नए स्मार्टफोन पर एक निगाह डालने का मौका मिला. इसके बारे में मैं आपको अपनी राय बताता हूं.

बनावट और डिजाइन

इसकी बनावट पहले जैसी ही है. मुझे लगता वनप्लस ने डिजाइन न बदलकर अच्छा काम किया है. यह पहले जैसा प्रिमियम दिखता है. दिखावट में जो अंतर आया है वह केवल नए रंग का है. जिसे कंपनी ने ‘गनमेटल’ के नाम से जारी किया है. यह रंग आकर्षक लग रहा है.

oneplus-3t-4

बड़ी बैटरी के बावजूद इसका बजन पहले जैसा ही है.

5.5 इंच डिस्प्ले के साथ मेटल फिनिश इसे प्रिमियम फील देती है. इसके साथ फिंगर प्रिंट स्कैनर, बॉटम फायरिंग स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट फैशनेबल स्लाइडर वनप्लस को शानदार लुक देते हैं.

हार्डवेयर

3टी में गूगल पिक्सल की तरह नया स्नैपड्रैगन 821 चिपसैट मौजूद है. बाकि हार्डवेयर वनप्लस 3 की ही तरह है. दोनो के परफार्मेंस में क्या फर्क है यह कह पाना तो मुश्किल है लेकिन गूगल पिक्सल की तरह इसमें भी अगर डेड्रीम फीचर होता तो बात कुछ और होती. नई चिपसैट और 6 जीबी रैम के साथ मुझे लगता है यह अच्छा परफार्म करता.

oneplus-3t-1

64 जीबी के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला फोन लांच करके वनप्लस ने सुपर प्रीमियम रेंज वाले आईफोन 7/ 7 प्लस और गूगल पिक्सल/ पिक्सल एक्स एल के मुकाबले में आ गया है.

6 जीबी रैम के साथ आप इस फोन में आराम से कई काम एक साथ कर सकते हैं.

साफ्टवेयर

oneplus-3t-3

वनप्लस 3टी में एंड्रायड 7.0 अपडेट इसी महीने दिया जाएगा. फिलहाल यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो के ऑक्सीजन 3.5 पर चलेगा.

बैटरी और कनेक्टिविटी

बैटरी क्षमता को बढ़ा कर वनप्लस से सबसे अच्छा काम किया है. पहले वनप्लस 3 में 3000 एमएएच की बैटरी थी. अब इस बढ़ाकर 3400 एमएएच कर दिया गया है. बड़ी बैटरी के बावजूद इसका बजन पहले जैसा ही है.

oneplus-3t-5

बैटरी चार्जिंग वनप्लस 3 जैसी ही है. कंपनी का दावा है कि डैश चार्जिंग की मदद से 60 प्रतिशत बैटरी पहले आधे घंटे में ही चार्ज की जा सकती है. नेटवर्क कनेक्शन के लिए नए फोन में 4जी एलटीई, वाइ-फाइ, डीएलएनए, ब्लूटूथ वी4.2 एनएफसी और जीपीएस की सुविधा है.

कैमरा

नए वर्जन में फ्रंट कैमरे को और बेहतर बनाया गया है. इसमें 16 मेगापिक्सल वाला सैमसंग 3पी8एसपी कैमरा सेंसर लगा है. पिछले वनप्लस 3 में 8 मेगापिक्सल कैमरा था. कैमरे को स्क्रैच और टूट-फूट से बचाने के लिए इसकी सुरक्षा का अतिरिक्त ध्यान रखा गया है. वनप्लस 3टी कैमरे में सैफायर क्रिस्टल ग्लास कवर लगाया गया है.

फोन पर फैसला

कीमत में थोड़े इजाफे के साथ वनप्लस का ऑफर फायदे का सौदा लगता है. 128 जीबी वर्जन थोड़ा महंगा लग रहा है.

oneplus-3t-2

पुराने वनप्लस 3 के साथ यह कितना अलग है यह बताने के लिए इसका ठीक से आंकलन करना होगा.

आपके पास अगर वनप्लस 3 है तो 3टी लेना समझदारी नहीं होगी.

वनप्लस 3टी दो रंगों में मिलेगा ‘गनमेटल’ और ‘सॉफ्ट गोल्ड’. भारत के ग्राहक 14 दिसंबर से इसे एमेजन पर खरीद सकेंगे. 64 जीबी स्टोरेड वाला फोन 29,999 और 128 जीबी वर्जन 34,999 रुपए में मिलेगा. 12 दिसंबर से इसकी प्री-आर्डर बुकिंग शुरु हो जाएगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi