S M L

2019 तक खुद का सैटेलाइट लॉन्च करने की सोच रही है फेसबुक

अरबों लोगों को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ने का सपना देखने वाली फेसबुक के पिछले दो प्रोजेक्ट, जो उसने 2014 और 2017 में शुरू की थी, फेल हो गए हैं. जिसके बाद वह इस नए प्रोजेक्ट को लेकर खासा उत्साहित है

Updated On: Jul 21, 2018 05:19 PM IST

FP Staff

0
2019 तक खुद का सैटेलाइट लॉन्च करने की सोच रही है फेसबुक

फेसबुक जल्द से जल्द अपना एक इंटरनेट सैटेलाइट शुरू करने की सोच रही है. वायर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अपनी खुद की सैटेलाइट, एथेना को 2019 तक लॉन्च कर सकती है.

फेसबुक ने प्वाइंट व्यू टेक एलएलसी नाम के तहत यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (एफसीसी) के साथ दायर एक आवेदन में कहा है कि यह ब्रॉडबैंड परियोजना पूरी तरह से उन क्षेत्रों और लोगों को समर्पित है जहां तक फेसबुक की अबतक पहुंच नहीं थी.

इंटरनेट की सेवा को दूर-सुदूर के इलाकों तक पहुंचाने का यह सपना देखने वाली फेसबुक इकलौती कंपनी नहीं है. एलन मस्क की स्पेशx और सॉफ्टबैंक की वनवेब भी ऐसा ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने की सोच रही है.

फेसबुक ने अपने ब्रॉडबैंड प्रोजेक्ट एथेना के बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि हालांकि अभी हमारे पास प्रोजेक्ट को लेकर कोई जानकारी नहीं है पर हमें भरोसा है कि सैटेलाइट टेक्नोलॉजी से ग्रामीण इलाकों में भी इंटरनेट कनेक्टिविटी आसानी से पहुंच जाएगी.

वहीं अरबों लोगों को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ने का सपना देखने वाली फेसबुक के पिछले दो प्रोजेक्ट, जो उसने 2014 और 2017 में शुरू की थी, फेल हो गए हैं. जिसके बाद वह इस नए प्रोजेक्ट को लेकर खासा उत्साहित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi