S M L

फेसबुक ने लॉन्च किया वीडियो ऐप 'Lasso', TikTok से होगा मुकाबला

इस ऐप में आपको वीडियो को एडिट करने के तमाम फीचर मिलेंगे, जिससे आप अपनी वीडियो में टेक्स्ट और म्यूजिक डाल सकते हैं.

Updated On: Nov 10, 2018 09:09 PM IST

FP Staff

0
फेसबुक ने लॉन्च किया वीडियो ऐप 'Lasso', TikTok से होगा मुकाबला
Loading...

फेसबुक ने अपनी 'Lasso' नाम की एक ऐप लॉन्च कर दी है. यह ऐप काफी समय से चर्चा में था. इस ऐप पर आप अपनी छोटी-छोटी वीडियो, फिल्टर और स्पेशल इफेक्ट के साथ बनाकर शेयर कर सकते हैं. इस ऐप का मुकाबला TikTok जैसी ऐप से है.

Economic Times के मुताबिक, फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर Andy Huang ने शुक्रवार को ट्वीट कर लोगों को बताया कि फेसबुक का Lasso नाम का ऐप अब US के लोगों के लिए उपलब्ध है. फेसबुक ने इस ऐप को बिना किसी ऐलान के चुप-चाप लॉन्च कर दिया.

इस ऐप में आपको वीडियो को एडिट करने के तमाम फीचर मिलेंगे, जिससे आप अपनी वीडियो में टेक्स्ट और म्युजिक डाल सकते हैं.

CNET ने एक फेसबुक के प्रवक्ता के मेल को कोट किया, जिसमें लिखा था कि, Lasso एक नई छोटी और मनोरंजक ऐप बनाने की पहल है. हम इस ऐप को यहां (US) लॉन्च करके देख रहे हैं, और साथ ही हम इस ऐप के लिए लगातार लोगों का फीडबैक लेते रहेंगे.

इस ऐप पर सभी प्रोफाइल और वीडियो पब्लिक होंगी. Lasso अभी सिर्फ US में उपलब्ध है क्योंकि फेसबुक सीधा-सीधा snapchat और youtube से मुकाबला करना चाहता है. 19 साल से कम के बच्चों पर हुई एक रिपोर्ट के अनुसार, 69 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो snapchat का इस्तेमाल करते हैं, 72 प्रतिशत ऐसे हैं जो instagram इस्तेमाल करते हैं और 85 प्रतीशत ऐसे जो youtube का इस्तेमाल करते हैं.

यह ऐप iOS और android दोनों के लिए उपलब्ध है, जिसमें लोग अपनी फेसबुक और instagram की ID से ही लॉग-इन कर सकते हैं. इसी के साथ वे अपनी बनाई वीडियो को फेसबुक स्टोरी पर भी डाल सकते हैं. वीडियो को Instagram की स्टोरी पर भी डालने का विकल्प आपको शायद आगे मिल सकेगा. दुनिया भर में यह ऐप कब लॉन्च होगा, इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi