S M L

फेसबुक ला रहा है डेटिंग सर्विस, लॉन्च किए कई और फीचर्स

क नई डेटिंग सर्विस का ऐलान करते हुए जकरबर्ग ने कहा कि वो एक खास किस्म की डेटिंग सर्विस पर काम कर रहे हैं जो इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी.

FP Staff Updated On: May 02, 2018 11:30 AM IST

0
फेसबुक ला रहा है डेटिंग सर्विस, लॉन्च किए कई और फीचर्स

फेसबुक ने मंगलवार को सालाना होने वाली एफ8 डेवलपमेंट कॉन्फ्रेंस शुरू की है. ये कॉन्फ्रेंस दो दिनों तक चलने वाली है. इस कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने अपने यूजर्स और ऐप डेवलपर्स के लिए कई दिलचस्प फीचर्स पेश किए. इस कॉन्फ्रेंस में खास ध्यान यूजर्स को डेटा ब्रीच से बचाना और उनकी प्राइवेसी की हिफाजत करना है.

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस कॉन्फ्रेंस के शुरुआत से पहले एक जबरदस्त फीचर लॉन्च करने का ऐलान किया, जिससे यूजर्स अपने फेसबुक की ब्राउजिंग हिस्ट्री को आसानी से डिलीट कर सकेंगे.

एफ8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस की शुरुआत से पहले जकरबर्ग ने कहा कि ब्राउजर में आपके पास अपने हिस्ट्री और कुकीज को डिलीट करने के लिए आसान तरीका मिलता है. हम भी इसका एक वर्जन फेसबुक के लिए बना रहे हैं. इससे आप अपने फेसबुक की ब्राउजिंग हिस्ट्री को डिलीट कर सकेंगे.

हालांकि अभी यह नहीं बताया गया कि यूजर्स को यह फीचर कब तक मिल पाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि इसे बनाने में कुछ महीनों का वक्त लग सकता है.

फेसबुक के अंदर दी जाएगी डेटिंग सर्विस

इसके अलावा एक नई डेटिंग सर्विस का ऐलान करते हुए जकरबर्ग ने कहा कि वो एक खास किस्म की डेटिंग सर्विस पर काम कर रहे हैं जो इस साल के अंत तक लॉन्च हो  जाएगी. ये सर्विस फेसबुक के अंदर ही उपलब्ध होगी. मंगलवार को एफ8 कॉन्फ्रेंस में इसके बारे में बात करते हुए जकरबर्ग ने कहा कि सर्विस सीरियस रिलेशनशिप्स के लिए बनाई जाएगी और ऑप्शनल होगी.

ये सर्विस डेटिंग ऐप टिंडर से मुकाबला करेगी जो अभी तक अकाउंट बनाने के लिए फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल करती आई है. जकरबर्ग ने बताया कि इस सर्विस को बनाते वक्त इसकी प्राइवेसी का खास ख्याल रखा जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi