S M L

डिसलाइक तो नहीं लेकिन 'Downvote' बटन ला सकता है फेसबुक

फेसबुक जल्द ही डाउनवोट बटन ला सकता है, लेकिन ये डिसलाइक बटन से अलग होगा.

FP Tech Updated On: Feb 09, 2018 04:30 PM IST

0
डिसलाइक तो नहीं लेकिन 'Downvote' बटन ला सकता है फेसबुक

फेसबुक ने इस साल अपने 14 साल पूरे कर लिए है और हर साल की तरह ही इस बार भी फेसबुक अपने सोशल प्लेटफार्म में लोगों की उम्मीदों और समय की मांग को देखते हुए कुछ बेहतर बदलाव करने की सोच रहा है.

चर्चा जोरों पर है कि कुछ-कुछ डिसलाइक की तरह ही एक 'downvote' बटन यूजर्स के कमेंट सेक्शन के साथ ऐड हो सकता है, जिसका मतलब होगा नेगेटिव रिएक्शन. लेकिन ये लोगों की उम्मीदों के मुताबिक डिसलाइक बटन नहीं होगा.

अमेरिका में इसके ऑप्शन को कुछ यूजर्स ने अपने कमेंट सेक्शन में देखा है , इस बटन पर यूजर के क्लिक करने पर कमेंट हाइड हो जाता है फिर तीन ऑप्शन डिस्प्ले होते हैं 'ऑफेंसिव', 'मिसलीडिंग' और 'ऑफ टॉपिक.'

अभी तक सोशल मीडिया पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि गुरुवार को फेसबुक ग्रुप्स और ओल्ड शेयर्ड मेमोरीज में ही ये ऑप्शन दिखाई दिया जबकि रेगुलर कमेंट सेक्शन में ये अवेलेबल नहीं था.

बता दें कि फेसबुक ने लाइक बटन का ऑप्शन 2009 से शुरू किया है,और ग्लोबली फरवरी 2016 से लगातार लाइक बटन पर हॉल्ड करने पर रिएक्शन के अलग ऑप्शंस भी स्क्रीन पर दिखते है (लाइक, लव, हाहा, वाओ, सैड, एंग्री).

वहीं फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन ने मीडिया में इस तरह की अटकलों पर अपना अलग नजरिया बताते हुए कहा की " फेसबुक किसी डिस्लाइक बटन की टेस्टिंग नहीं कर रहा है बल्कि हम एक ऐसा फीचर लाने की सोच रहे हैं जिसमें लोग हमें पब्लिक पेज के पोस्ट्स पर कमेंन्ट्स का फीडबैक दे सकें,और फिलहाल ये सिर्फ यूएस के कुछ लोगों के ग्रुप में ही टेस्ट किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi