S M L

फेसबुक का 14वां बर्थडे, 2017 में फ्रेंडशिप रिलेटेड पोस्ट हुए डबल

अपने 14वें बर्थडे पर फेसबुक ने किया खास सेलिब्रेशन, सबको दिया फ्रेंड्स डे पर 'फ्रेंड्स अवार्ड्स' बांटने का मौका

Updated On: Feb 05, 2018 01:16 PM IST

FP Tech

0
फेसबुक का 14वां बर्थडे, 2017 में फ्रेंडशिप रिलेटेड पोस्ट हुए डबल

साल 2016 के मुकाबले 2017 में फ्रेंडशिप रिलेटेड पोस्ट की संख्या में दुगुना इजाफा हुआ है, रविवार को फेसबुक ने अपने 14वें बर्थडे के मौके पर ये आंकड़े दिए.

'फ्रेंड्स डे' सेलिब्रेट करते हुए फेसबुक ने बताया कि इंडिया के फेसबुक यूजर्स ने पिछले साल सबसे ज्यादा फ्रेंड्स बनाए हैं. इस साइट पर रोजाना करीब 75 करोड़ नए फ्रेंड्स बनते हैं साथ ही 2017 में 'फ्रैन्डवर्सरी' पर 60 करोड़ से ज्यादा वीडियो शेयर किए गए.

फ्रेंड्स डे के मौके पर लोगों को अपने दोस्तों का आभार जताने के लिए फेसबुक ने एक खास 'फ्रेंड्स अवार्ड्स' नाम का रिमाइंडर भी सबकी टाइमलाइन पर दिखाया ताकि सभी फेसबुक की इस पहल से अपने खास दोस्तों का शुक्रिया करें.

रविवार को सबकी न्यूज़ फीड में टॉप पर दिखी इस वीडियो के अंत में 'फ्रेंड्स अवार्ड्स' दिखाए गए जिसमें टेम्पलेटेड अवार्ड्स की लिस्ट के साथ सबको शेयर करने के अलावा किसी खास दोस्त के लिए अलग से अवार्ड क्रिएट करने का ऑप्शन भी दिया गया.

इसके साथ ही 2017 के 'ग्लोबल फ्रेंड्स अवार्ड्स' भी दिए, जिसमें दूसरे देशों की फेसबुक एक्टिविटीज की बात करें तो मेक्सिको ने फेसबुक पर सबसे ज्यादा 'लव' रिएक्शंस दिए हैं. फिलीपींस ने सबसे ज्यादा 'फेसबुक ग्रुप' बनाए हैं.

फोटो टैग करने में ब्राज़ील के यूजर्स सबसे आगे रहे, अमेरिकी यूजर्स ने सबसे ज्यादा खाने की एक्टिविटीज पोस्ट की है. इंटरनेशनल चेक इन्स के मामले में ब्रिटेन टॉप पर रहा. ऑस्ट्रेलियाई यूजर्स ने सबसे ज्यादा इवेंट्स क्रिएट किए, वहीं जर्मनी के यूजर्स ने सबसे ज्यादा बर्थडे से जुड़े पोस्ट किए हैं,  इंडोनेशिया के लोगों के सबसे ज्यादा फ्रेंड्स रहे साल 2017 में.

कंपनी ने दोस्तों के साथ इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए #LiveWithFriends के साथ तीन यूनिक कैमरा फिल्टर्स भी एड किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi