S M L

फेसबुक: ऐप और मैसेंजर अब पुराने स्मार्टफोन पर नहीं चलेंगे

फेसबुक ऐप विडोंज फोन पर भी बंद हो जाएगा.

Updated On: Mar 30, 2017 03:12 PM IST

FP Staff

0
फेसबुक: ऐप और मैसेंजर अब पुराने स्मार्टफोन पर नहीं चलेंगे

फेसबुक ऐप और मैसेंजर जल्द ही कई स्मार्टफोन पर चलने बंद हो जाएंगे. इंडिपेंडेट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के इन ऐप्स के कई पुराने वर्जन चलने बंद हो जाएंगे. इनमें एंड्रॉयड पर फेसबुक ऐप का वी55 वर्जन और मैसेंजर का के वी10 वर्जन शामिल हैं. इसके साथ ही फेसबुक ऐप विडोंज फोन पर भी बंद हो जाएगा.

रिपोर्ट में कहा गया है, 'अगर आपको ये ऐप्स चलाने में दिक्कर आ रही है तो फेसबुक का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करे या फिर फेसबुक लाइट का इस्तेमाल करें.' जो वर्जन बंद हो रहे हैं, उनमें आईपैड वी26, आईओएस का मैसेंजर वी8, iOS के लिए 2011 में आया फेसबुक ऐप, विडोंज के लिए आया फेसबुक ऐप, विडोंज 8 और विडोंज 8.1 के लिए आया मैंसेजर ऐप और डेस्कटॉप के लिए विडोंज 8 और 8.1 पर फेसबुक भी नहीं चलेंगे.

फेसबुक लोकेशन शेयरिंग

फिलहाल फेसबुक ने हाल फिलहाल में अपने ऐप्स में कई बदलाव किए हैं. फेसबुक ने अपने मैसेंजर ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है. इसके जरिए यूजर्स अपनी लोकेशन साझा कर सकेंगे. यूजर एक घंटे तक अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं. फेसबुक पर लाइव लोकेशन की जानकारी शेयर करना वैकल्पिक है. हालांकि एक बार यूजर्स के अपने दोस्तों के साथ अपने लोकेशन की जानकारी को साझा करते ही दोस्त यूजर की हर हरकत को 60 मिनट तक ट्रैक कर पाएंगे. इस फीचर से सामने वाले को आपके कहीं भी आने-जाने की खबर होती रहेगी.

फेसबुक स्टोरीज

फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, नाम है ‘स्टोरीज’. इस फीचर की खास बात ये है कि आप इसकी मदद से फोटो, वीडियो और जिफ इमेज को एक स्टोरी के रूप में अपने दोस्तों से शेयर कर सकेंगे.

हालांकि ये फीचर इससे पहले कई सोशल साइट्स और ऐप ला चुके हैं. सबसे पहले फोटो शेयरिंग ऐप्लीकेशन स्नैपचैट पर आया था. लोगों के बीच स्नैपचैट स्टोरीज की पॉपुलैरिटी को देखते हुए इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप ने भी इस फीचर को अपने ऐप्लीकेशन में जोड़ा था.

(आईएनएस इनपुट्स के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi