S M L

भारतीय IT इंडस्ट्री के लिए अच्छा रहेगा 2018: विशेषज्ञ

'अगर अमेरिकी अर्थव्यवस्था लगातार बेहतर करती है तो इसका अच्छा असर भारतीय आईटी उद्योग पर पड़ेगा'

Updated On: Oct 23, 2017 05:23 PM IST

Bhasha

0
भारतीय IT इंडस्ट्री के लिए अच्छा रहेगा 2018: विशेषज्ञ

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की प्रमुख हस्ती वी बालाकृष्णन ने भारतीय आईटी कंपनियों के लिए अगला साल अच्छा रहने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा है कि प्रौद्योगिकी खर्च में बढ़ोतरी और ग्राहकों की बढ़ी मांग के बीच भारतीय आईटी कंपनियां अगला साल बेहतर रहने की उम्मीद कर सकती हैं.

इंफोसिस के पूर्व सीएफओ वी. बालाकृष्णन ने कहा कि भारतीय आईटी कंपनियों के लिए अमेरिका सबसे बड़ा बाजार है. और बढ़ोतरी के अवसरों का दोहन करने की उनकी क्षमता बहुत मायने रखती है.

उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी अर्थव्यवस्था बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है. मेरी राय में वह 2-2.5 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं और यह उसके लिए अच्छी वृद्धि है’. बालाकृष्णन ने कहा, ‘अगर आप गाटर्नर की रिपोर्ट देखें तो उन्होंने इस साल कुल आईटी खर्च में 4-4.5 फीसदी बढ़ोतरी की बात कही है. मेरी राय में इसमें वृद्धि है. कंपनी की वृद्धि अवसरों का दोहन करने की क्षमता बहुत महत्वपूर्ण है. मेरी राय में वृद्धि के अवसर तो हैं ही.’ उन्होंने कहा कि अगर दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अच्छा प्रदर्शन कर रही है तो यह ‘भारतीय आईटी कंपनियों के लिए इसमें बेहतर उम्मीद’ है.

उन्होंने कहा कि यदि नास्कॉम 2017-18 में भारतीय आईटी उद्योग में 7 से 8 फीसदी वृद्धि का अनुमान जताता है और घरेलू बाजार 10 से 11 फीसदी की दर से बढ़ता है तो यह साल के लिये बेहतर लगता है.

बालाकृष्णन ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यदि अमेरिकी अर्थव्यवस्था लगातार बेहतर करती है तो अगला साल अच्छा रहेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi