S M L

डेटा लीक: फेसबुक ने मैनेजमेंट में किया बड़ा फेरबदल, क्रिस कॉक्स कोर टीम में शामिल

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के कामों में बदलाव किया गया है

Updated On: May 09, 2018 12:30 PM IST

Bhasha

0
डेटा लीक: फेसबुक ने मैनेजमेंट में किया बड़ा फेरबदल, क्रिस कॉक्स कोर टीम में शामिल

डेटा लीक मामले में आरोपों में घिरे फेसबुक ने अपने प्रबंधन में फेरबदल की पुष्टि की है. कंपनी के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के प्रमुख बने रहेंगे. साथ ही नंबर 2 की भूमिका में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग रहेंगी.

लंबे समय से जुकरबर्ग की टीम का हिस्सा रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक के कोर एप्लीकेशंस के साथ-साथ स्मार्टफोन सेवाओं इंस्टाग्राम, व्हॉट्सएप और मैसेंजर की जिम्मेदारी दी गई है. कंपनी ने इसकी पुष्टि की है.

फेसबुक के प्रमुख अधिकारियों के कामों में फेरबदल की जानकारी सबसे पहले प्रौद्योगिकी समाचार वेबसाइट रीकोड ने दी. फेसबुक ने अपनी उत्पादन और इंजीनियरिंग टीम को 3 यूनिट में बदला (परिवर्तित) है. इसमें उभरती हुई प्रौद्योगिकी से जुड़ा विभाग भी शामिल है, जो कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए इस्तेमाल होने वाली ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करेगा.

4 साल तक फेसबुक मैजेंसर की जिम्मेदारी संभालने वाले डेविड मर्कस ने अपने पोस्ट में कहा कि वो 'फेसबुक में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के तरीके तलाशने के लिए एक छोटा समूह गठित कर रहे हैं.'

अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के कामों में बदलाव किया गया है. लेकिन कोई भी कंपनी से बाहर नहीं जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi