S M L

इंडिया में लॉन्च हुआ ब्लैकबेरी का आखिरी स्मार्टफोन, खास है इसका कीबोर्ड

ये फोन अगले हफ्ते से अमेजन पर एक्सक्लूसिव तौर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा

Updated On: Aug 01, 2017 06:08 PM IST

FP Staff

0
इंडिया में लॉन्च हुआ ब्लैकबेरी का आखिरी स्मार्टफोन, खास है इसका कीबोर्ड

ब्लैकबेरी का आखिरी इनहाउस डिजाइन फोन KEYone मंगलवार को भारत में लॉन्च हो गया है. इस फोन को कंपनी के हार्डवेयर पार्टनर TCL ने तैयार किया है, जिसकी सबसे खास बात इसका QWERTY keyboard है. ये फोन अगले हफ्ते से अमेजन पर एक्सक्लूसिव तौर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

ये फोन एंड्रॉएड नूगा 7.1.1 पर काम करेगा, जो कि लेटेस्ट वर्जन है. फोन में 4GB रैम है.इसमें 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में 4.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है. फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू है.

इसके अलावा फोन में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX378 सेंसर वाला रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. फोन में 3,505mAh की बैटरी है जिसे फास्ट चार्ज करने के लिए गया है. बूस्ट फीचर भी दिया गया है. भारत में कंज्यूमर इसे 39,990 रुपए में खरीद सकते हैं.

ब्लैकबेरी का कहना है कि KEYone में एक स्मार्ट कीबोर्ड दिया गया है, जिसके स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इसके साथ ही पूरे कीबोर्ड पर स्क्रॉल करने के लिए कैपेसिटिव टच बटन दिए गए हैं. इसके अलावा, बटन को दबाए या देर तक दबाए रखने के लिए बटन को शॉर्टकट के लिए भी यूज़ कर सकते हैं.

(न्यूज़ 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi