Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

व्हाट्सऐप ग्रुप से परेशान लोगों को राहत देंगे ये फीचर

अगर आप गलती से गर्लफ्रेंड वाला मैसेज बॉस को भेज देते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है

FP Tech Updated On: Oct 17, 2017 05:20 PM IST

0
व्हाट्सऐप ग्रुप से परेशान लोगों को राहत देंगे ये फीचर

हर किसी की जिंदगी में एक न एक बार ऐसा हुआ होता है कि ऑफिस के ग्रुप पर गर्लफ्रेंड वाला मैसेज चला गया हौ. या किसी ने परिवार वाले ग्रुप पर कोई सिर्फ दोस्तों के लायक जोक भेज दिया हो. आने वाले समय में व्हॉट्स्ऐप कुछ ऐसे फीचर ला रहा है जिनके चलते इन समस्याओं से बचा जा सकेगा.

डिलीवर मैसेज भी होगा डिलीट

अगर आपने कोई मैसेज किसी को गलती से भेज दिया है तो व्हॉट्सऐप उसे रिसीवर के मैसेज बॉक्स से भी डिलीट करने की सुविधा देगा. लेकिन शर्त ये होगी कि जिसे आप मैसेज भेजें, वो भी व्हॉट्स्ऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल करता हो.

कांटेक्ट नंबर बदलने पर नोटिफिकेशन फीचर

एक और नए फीचर के आने के बाद जैसे ही आप व्हॉट्स्ऐप नंबर चेंज करेंगे, वैसे ही आपके सभी कॉन्टेक्ट नंबर पर नोटिफिकेशन जाएगा. यह फीचर ऐप में ऑन रहेगा, लेकिन आप चाहें तो इसको बंद भी कर सकते हैं. या जिनसे आप चैटिंग करते हैं सिर्फ उन्हीं तक सीमित कर सकते हैं.

ग्रुप वॉइस कॉल

व्हॉट्स्ऐप से जुड़े लोगों के मुताबिक कंपनी ग्रुप वॉइस फीचर पर भी काम कर रही है. फ्री में कॉल करने की सुविधा के बाद जल्द ही एक साथ एक से ज्यादा लोगों का कॉल करने वाला भी संभव हो सकता है.

रिपोर्ट कर सकते हैं ग्रुप को

कई बार हम किसी ग्रुप में जोड़ दिए जाते हैं, जहां अश्लील बातें, दंगे भड़काने वाले मैसेज पोस्ट हो रहे होते हैं. कुछ ग्रुप एक साथ ढेर सारे मैसेज भेजने के चलते भी परेशान करते हैं. व्हॉट्सऐप के नए फीचर में ऐसे ग्रुप को स्पैम रिपोर्ट करके सरदर्द से बचा जा सकेगा.

ये सारे फीचर अभी टेस्टिंग फेज़ में हैं इसलिए ये कितनी जल्दी आपके फोन में आएंगे पक्का नहीं कहा जा सकता.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi