S M L

Custome Royal Enfield: आपका दिल जीत लेंगे बुलेट के ये मॉडल

रॉयल एनफील्ड को कस्टम मेड बनाने का चलन बढ़ने के बाद कई कंपनियां सिर्फ इसी पर काम करती हैं

FP Tech Updated On: Apr 07, 2018 05:02 PM IST

0
Custome Royal Enfield: आपका दिल जीत लेंगे बुलेट के ये मॉडल

रॉयल एनफील्ड मोटरसायकिल को लेकर हिंदुस्तानियों में अलग ही क्रेज़ है. बुलेट के नाम से मशहूर ये बाइक हिंदुस्तान की मि़ड लेवल बाइक का लगभग 75 प्रतिशत मार्केट कवर करती है. बुलेट को लेकर भारतीय इतने दीवाने हैं कि देश भर में ऐसी कई छोटी कंपनियां हैं जो रॉयल एनफील्ड को एक अलग शक्ल देती हैं. इन कस्टम बाइक्स में कई ऐसे मोडिफाइड मॉडल हैं जो किसी की रॉयल एनफील्ड को एक बिलकुल अलग मॉडल बना देते हैं. नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ खास रॉयल एनफील्ड्स पर.

फुल थ्रॉटल कस्टम

फोटो फुल थ्रॉटल कस्टम के फेसबुक पेज से

फोटो फुल थ्रॉटल कस्टम के फेसबुक पेज से

500 सीसी रॉयल एनफील्ड क्लासिक को तराश कर बनाई गई इस फुल थ्रॉटल कस्टम की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुई हैं. सिंगल सीट वाली इस बाइक में सबसे खास बात इसका फ्यूलटैंक है. टैंक को इस तरह से बनाया गया है कि एक ऐंगल से देखने पर लगता है कि गाड़ी में पेट्रोल की टंकी है ही नहीं. इसके अलगा मैट फिनिश्ड स्टील जैसा लुक बाइक को किसी रॉकस्टार जैसा फील देता है. इस तरह की बाइक बेशक जबरदस्त लगती है लेकिन इसपर बैठने वाले के पास भी वैसा ही जबरदस्त स्टाइल और ऐटिट्यूड होना चाहिए.

अमेरिकाना

फोटो बुलेटियर कस्टम के फेसबुक पेज से

फोटो बुलेटियर कस्टम के फेसबुक पेज से

आप अगर हॉलीवुड फिल्मों के शौकीन हैं तो आपको देखते ही समझ आ जाएगा कि ये बाइक कहां से प्रेरित है. पहली नजर में ही कैप्टन अमेरिका की फीलिंग देने वाली इस कस्टम रॉयल एनफील्ड को बुलेटियर कस्टम्स ने बनाया है. इसकी फुल ब्लैक बॉडी और सिंगल रियर सस्पेंशन के साथ जो भी सड़क पर निकलेगा, लोग घुमकर जरूर देखेंगे.

व्हाइट फैंग

फोटो बुलेटियर कस्टम के फेसबुक पेज से

फोटो बुलेटियर कस्टम के फेसबुक पेज से

बुलेटियर कस्टम्स की इस मोटरसायकिल में एक अलग सिम्पस क्लास दिखता है. सफेद और काले रंग के कॉम्बिनेशन वाली ये बुलेट 350 सीसी इंजन पर बनी है. इसमें एक ही सीट है और बैक लाइट एलईडी गाड़ी को अलग लुक देती है.

राजपूताना एसॉल्ट

फोटो- राजपूताना असॉल्ट

फोटो- राजपूताना

500 सीसी का इंजन, झुके हुए हैंडल, स्लीक फ्यूल टैंक, मोटे टायर और मिलिट्री ग्रीन कलर में ये गाड़ी सेकेंड वर्ल्ड वॉर का अहसास दिलाती है. अगर किसी को सेना से जुड़े स्टाइल में बुलेट चाहिए तो राजपूताना की इस बाइक से बेहतर विकल्प शायद ही मिले.

ओलड डेल्ही मोटरसायकिल

दिल्ली वालों को बुलेट के लिए एक अलग प्रेम है. इस बुलेट प्रेम को एक कदम और आगे लेकर जाती है ओल्ड डेल्ही मोटरसायकिल. अगर आप आपनी रॉयल एनफील्ड को थोड़ा और क्लासिक बनाना चाहते हैं तो ओल्ड डेल्ही मोटर सायकिल बढ़िया पसंद हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi