S M L

होंडा की एक्टिवा 5G: नए फीचर्स और डिजाइन के साथ पेश

न्यू जनरेशन स्कूटर्स के लांच में होंडा ने एक्टिवा-5जी पेश किया है, जिसके अगले महीने यानी मार्च तक भारत के बाजार में आने की उम्मीद है

Updated On: Feb 12, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
होंडा की एक्टिवा 5G: नए फीचर्स और डिजाइन के साथ पेश

ऑटो एक्सपो 2018 में इस साल न्यू जनरेशन स्कूटर्स के लांच में होंडा ने एक्टिवा-5जी पेश की है. होंडा का ये नया स्कूटर अगले महीने यानी मार्च तक भारत के बाजार में आने की उम्मीद है. होंडा एक्टिवा हमेशा कस्टमर्स की पहली पसंद रहा है और ये देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में से एक है.

Honda11

बॉडी डिजाइन और फीचर्स

एक्टिवा 5G में मेटल बॉडी, एलईडी हेडलैंप और पोजीशन लाइट्स दी गई हैं. ये फीचर भारत की सड़कों पर दौड़ने वाले किसी भी 110सीसी स्कूटर में पहली बार दिए गए हैं. दूसरे सभी स्कूटर्स के मुकाबले एक्टिवा 5जी कम बैटरी लेगा.

बॉडी में 3डी प्रिंट के साथ ऐक्टिवा 5जी में एनालॉग-डिजिटल फंक्शन, नई डिजाइन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, रियर हुक, मल्टीफंक्शन की-स्लॉट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. स्कूटर में सीट के नीचे 18 लीटर का स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया गया है, साथ ही होंडा एक्टिवा 5G रेड और येलो, दो कलर में अवलेबल है.

इंजन और पावर

इंजन में अपने पहले के वर्जन एक्टिवा 4जी की ही तरह इसमें भी 110 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 8बीएचपी पावर के साथ 7,500आरपीएम और 9एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi