S M L

आईफोन के 10वें बर्थडे पर एप्पल आपको रिटर्न गिफ्ट में देगा 3 नए स्मार्टफोन

इन 3 स्मार्टफोंस में 2 फोन कंपनी के अपडेटेड वर्जन के होंगे और 1 फोन कंपनी का नया मॉडल होगा

Updated On: Apr 19, 2017 09:46 PM IST

FP Staff

0
आईफोन के 10वें बर्थडे पर एप्पल आपको रिटर्न गिफ्ट में देगा 3 नए स्मार्टफोन

एप्पल आईफोन के ऑफिशियल लॉन्च को जून में 10 साल पूरे हो जाएंगे. इसी सेलिब्रेशन में कंपनी जल्द ही 3 नए स्मार्टफोन लाने की बात की है.

इन स्मार्टफोन्स में क्या होगा नया?

इन 3 स्मार्टफोंस में 2 फोन कंपनी के अपडेटेड वर्जन के होंगे (पहले से मौजूद फोन के अपग्रेडेड वर्जन) और 1 फोन कंपनी का नया मॉडल होगा.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार कंपनी आईफोन के फ्रंट डिस्प्ले में फुल स्क्रीन होगी (होम बटन नहीं होगा) और साथ ही कर्व्ड स्क्रीन का यूज करने की भी उम्मीद की जा रही है.

ये भी पढ़े- भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस, जानें इसके खास फीचर्स

रिपोर्ट की मानें तो कंपनी के आने वाले डिवाइस में नए तरह का डिजाइन और OLED डिस्प्ले होगा. स्क्रीन भी पहले के मुकाबले (आईफोन 7 प्लस) बड़ी होगी.

ब्लूमबर्ग के रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल स्टेनलेस स्टील फ्रेम,  कर्व्ड स्क्रीन और एडवांस कैमरे पर भी काम कर रही है.

आने वाले 1 नए डिवाइस में ऑरगैनिक लाइट एमीटिंग डाओड(OLED) डिस्प्ले दिया जाएगा और बाकी के 2 डिवाइस बाकी आईफोन की तरह लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर ही काम करेंगे.

वर्टीकली डुअल सेटअप कैमरा लाएगी एप्पल

एप्पल आने वाले समय के लिए अपने कैमरे के बदलाव पर काम कर रहा है. कंपनी इस बार आईफोन में वर्टीकली डुअल सेटअप कैमरा पर लाने की बात की है. बता दें कि एप्पल के आईफोन 7 प्लस तक के सारे फोंस में हॉरीजॉन्टली कैमरा सेटअप दिया गया है.

ये भा पढ़े-कूलपैड कूल 1 डुअल लॉन्च, फीचर्स और कीमत कर देंगी खरीदने पर मजबूर

फ्रंट कैमरे की बात करें तो एप्पल, डुअल लेंस पर काम कर रहा है. मौजूदा आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में सिंगल फ्रंट कैमरा है. इससे पहले कंपनी  ऑगमेंटेड रियलिटी और डेप्थ ऑफ फील्ड जैसे फीचर भी अपने कैमरा सिस्टम में जोड़ चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले समय में सारे आईफोन ios 11 पर काम करेंगे, जिसमें नया यूजर इंटरफेस होगा. बता दें कि इस नए इंटरफेस का ऐलान एप्पल जून में होने वाले डेवलपर कॉन्फ्रेंस में करेगा.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi