S M L

धूमधाम से लॉन्च हुआ एक लाख का 'आईफोन X' होगा बंद, जानें वजह

भारत के लिहाज से देखें तो लोगों का कहना था कि यह भारत में इतना मंहगा बिक रहा है कि आप इतने पैसे में हांगकांग जा कर फोन ले आएंगे

FP Staff Updated On: Jan 23, 2018 05:19 PM IST

0
धूमधाम से लॉन्च हुआ एक लाख का 'आईफोन X' होगा बंद, जानें वजह

अगर आपने भी कुछ महीने पहले 1 लाख देकर आईफोन X खरीदा है तो आपके लिए बुरी खबर है.  एप्पल कंपनी 2018 के बीच में ही आईफोन X बनाना बंद कर सकती है. टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की जानी मानी कंपनी एप्पल को आईफोन X का बहुत खराब रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसलिए कंपनी इसकी जगह आईफोन X का सेकेंड जेनेरेशन मॉडल ला सकती है.

हालांकि एप्पल के सबसे मशहूर एनलिस्ट मिंग ची कुओ ने कहा है कि कंपनी कम कीमत पर ये फोन नहीं बेचेगी. उनका कहना है कि ऐसा करने से दूसरे प्रॉडक्टस पर भी असर पड़ेगा. एक्सपर्ट्स का मानना है कि 2018 तक इस फोन की टोटल शिपमेंट करीब 6.2 करोड़ की ही होगी जबकि पहले इसके आठ करोड़ यूनिट्स बिकने का अनुमान था. याद दिला दें कि लगभग एक लाख कीमत वाले इस फोन के दाम को लेकर काफी नकारात्मक प्रतिक्रिआएं आई थीं. जबकि इसके साथ ही लॉन्च हुए आईफोन 8 को बेहतर रिस्पॉन्स मिला था.

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके कमजोर रिस्पॉन्स का कारण नहीं बताया. लेकिन लोगों को आईफोन X से कई शिकायतें थी. दरअसल यूजर्स को आईफोन में सबसे ज्यादा तकलीफ फोन के ऊपरी और निचले हिस्से से हुई. इसके चलते कई एप्स के मेन्यू कट जाते थे. वीडियो देखते समय भी यह तकलीफदेह होता था.

इस फोन की कीमत भी एक मुख्य कारण है. भारत के लिहाज से देखें तो लोगों का कहना था कि यह भारत में इतना मंहगा बिक रहा है. लगभग 25-30,000 के अंतर में हॉन्गकॉन्ग जा कर फोन ले आएंगे. इसके बाद भी कुछ पैसे बच सकते हैं. आईफोन X में हाइलाइट किए जाने वाले बहुत से फीचर पहले ही कई दूसरे फोन्स में उपलब्ध थे.

हालांकि यह खबर आईफोन X प्रेमियों का दिल तोड़ सकती है. बता दें कि आईफोन X को लेकर लोगों में काफी दीवानगी थी. महाराष्ट्र के ठाणें में तो एक शख्स खूब धूम धड़ाके के साथ घोड़ी चढ़ कर एप्पल का आईफोन X खरीदने गया था. जबकि कई जगहों पर तो इस फोन को लेने के लिए लोगों को लाइन में लगना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi