S M L

एपल के अगले iphone में नहीं होगा 3D फीचर, कीमत पर पड़ेगा असर

कंपनी के प्रसिद्ध एनालिस्ट मिंग-ची कूओ ने बताया कि इस नए फोन में 6.1 इंच के साथ अपडेटेड डिस्प्ले होगा

FP Staff Updated On: May 02, 2018 04:33 PM IST

0
एपल के अगले iphone में नहीं होगा 3D फीचर, कीमत पर पड़ेगा असर

प्रीमियम स्मार्ट फोन कंपनी एपल जल्द ही LCD डिस्प्ले वाला फोन ला सकती है. इस फोन पर कंपनी ने काम करना भी शुरू कर दिया है. इस फोन की कीमत कम करने के लिए कंपनी इसमें से 3डी टच फीचर हटा सकती है. ताइवन के बिजनेस ग्रुप केजीवाई सिक्योरिटी के हेड एनालिस्ट ने इस बात की पुष्टी की है.

कंपनी के पॉपुलर एनालिस्ट मिंग-ची कूओ ने बताया कि इस नए फोन में 6.1 इंच के साथ अपडेटेड डिस्प्ले होगा. जानकारी के मुताबिक इस अपडेटेड डिस्प्ले के कारण इसकी लागत 23 डॉलर से 26 डॉलर तक बढ़ जाएगी. इसी वजह से फोन की कीमत कम करने के लिए कंपनी ने इसमें से 3 डी टच हटाने का फैसला किया है.

क्या है 3D फीचर 

एपल आईफोन में 3D फीचर है, जिससे किसी आईकॉन पर प्रेस करके उसका मेसेज पढ़ सकता है. यानी अगर आप व्हाट्सऐप में किसी के नाम पर प्रेस एंड होल्ड करते हैं तो आप वह मेसेज पढ़ सकते हैं. इसके लिए क्लिक करके मेसेज खोलने की जरूरत नहीं है.

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस साल आईफोन के दो मंहगे मॉडल  पहला फ्लैगशिप आईफोन एक्स की दूसरी पीढ़ी और पहले से बड़े आईफोन एक्स प्लस में 3डी फीचर लाने वाली है क्योंकि ये फोन ओएलईडी डिस्प्ले है. वहीं एनालिस्ट मिंग-ची कूओ के मुताबिक आइफोन में 2019 में कवर ग्लासेस लगाए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi