S M L

जानिए क्यों एपल ने अपने ऐप स्टोर से फेसबुक ओनावा किया रिमूव

2013 में फेसबुक ने इजराइल आधारित ओनावो को लिया था और इसे सिक्योरिटी ऐप का दर्जा दिया था जो यूजर्स को VPN के द्वारा ब्राउज करने की इजाजत देता था

Updated On: Aug 23, 2018 10:48 PM IST

FP Staff

0
जानिए क्यों एपल ने अपने ऐप स्टोर से फेसबुक ओनावा किया रिमूव

एपल ने अपने ऐप स्टोर से फेसबुक का ओनावो सिक्योरिटी ऐप हटा दिया है. कंपनी का कहना है कि यह ऐप एपल द्वारा निर्धारित प्राइवेसी गाइडलाइन फॉलो नहीं कर रहा था. 2013 में फेसबुक ने इजराइल आधारित ओनावो को लिया था और इसे सिक्योरिटी ऐप का दर्जा दिया था जो यूजर्स को VPN के द्वारा ब्राउज करने की इजाजत देता था. हालांकि फेसबुक ने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया कि वह इस ऐप का मालिक है.

साथ ही, यह वही ओनावो ऐप है जिस पर अमेरिका में कांग्रेस ने उन चिंताओं पर सवाल उठाया था कि ऐप ने उपयोगकर्ताओं के बारे में जानकारी इकट्ठा की थी. इसकी प्रतिक्रिया में, फेसबुक ने इनकार कर दिया लेकिन इस बात को स्वीकार किया कि उसने इस ऐप का इस्तेमाल अन्य लोकप्रिय ऐप्स के बारे में जानकारी एकत्रित करने में किया था. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एपल ने इस ऐप को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल ने फेसबुक को पहले ही अपनी प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में चेतावनी दे दी थी. कैंब्रिज एनालिटीका घोटाला सामने आने के बाद फेसबुक के स्टॉक अचानक गिरावट आई थी. रॉयटर्स के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में फेसबुक के शेयर प्राइस में बहुत गिरावट दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi