S M L

जल्द ही किफायती प्रोडक्ट्स बाजार में ला सकता है Apple

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल साल 2018 के सेकंड क्वार्टर में बाजार में सस्ती मैकबुक पेश कर सकता है

FP Staff Updated On: Mar 06, 2018 08:47 PM IST

0
जल्द ही किफायती प्रोडक्ट्स बाजार में ला सकता है Apple

अधिक दाम होने की वजह से एप्पल के ज्यादातर प्रोडक्ट की बिक्री में बीते कुछ वर्षों में गिरावट देखी गई है. एप्पल की एंट्री लेवल 13इंच मैकबुक की अगर बात की जाए तो यूएस में इसकी कीमत $899 और भारत में करीब 58,000 हज़ार रुपए की है. हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल साल 2018 के सेकंड क्वार्टर में बाजार में सस्ती मैकबुक पेश कर सकता है. इससे पहले सस्ते आईफोन लॉन्च करने से जुड़ीं कुछ ख़बरें सामने आयी थी.

केजीआई सिक्योरिटी की जारी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल एप्पल बाजार में सस्ती MacBook Air लाने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक बाजार में इन्हें साल 2018 के सेकंड क्वार्टर में पेश किया जा सकता है. इसके साथ ही कुछ खबरों के मुताबिक कहा जा रहा, एप्पल इस साल तीन नए आईफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. जिनमें से एक कम कीमत वाला बजट स्मार्टफोन होगा. जो कुछ बेसिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. साल 2017 में एप्पल ने अपना फ्लैगशिप प्रोडक्ट iPhone X लॉन्च किया था, लेकिन एप्पल का यह प्रोडक्ट बाजार में कुछ खास सफल नहीं रहा. जिसे देखते एप्पल अपने प्रोडक्ट के दामों में इस तरह का फेरबदल कर सकता है.

कीमत और डिजाइन के मामले में बीते कुछ सालों से Macbook Air में एप्पल ने कोई खास बदलाव नहीं किए हैं. स्टूडेंट और नौकरी-पेशे लोगों के बीच Macbook आज भी बेहद लोकप्रिय है.

( न्यूज़ 18 से साभार )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi