S M L

Apple ने MacBook Air, Mac Mini, iPad Pro और Apple Pencil के अपग्रेडेड वर्जन किए लॉन्च, ये हैं फीचर्स

Apple ने इवेंट पर अपने अपग्रेडेड डिवाइस लॉन्च किए SSD में में कमाल दिखाकर सभी डिवाइसेस की मेमोरी बढ़ाई

Updated On: Oct 31, 2018 02:27 PM IST

FP Staff

0
Apple ने MacBook Air, Mac Mini, iPad Pro और Apple Pencil के अपग्रेडेड वर्जन किए लॉन्च, ये हैं फीचर्स
Loading...

एप्पल अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आया है. नए iPads से लेकर नए MacBook Air तक apple ने कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. Apple के नए प्रोडक्ट कुछ इस तरह है.

New MacBook Air MacBook-Air-1024

MacBook Air में भी आखिरकार रेटिना डिसप्ले आ ही गई. MacBook pro में इसके आने के लगभग 6 साल बाद कंपनी ने इस डिसप्ले को MacBook Air में लाने का फैसला किया.

MacBook Air की स्क्रीन 13.3 इंच की है और इसका bezel पहले के मुकाबले काफी पतली है, जो कि अब एल्यूमीनियम के रंग के बजाए काले रंग की है. इसमें आपको कीबोर्ड की दाहिनी ओर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा. साथ ही साथ इसके कीबोर्ड को भी अब Apple Butterfly Keyboard बना दिया गया है.

MacBook Air के Force Touch ट्रैकपैड को 20% बड़ा बनाया गया है. पिछली जनरेशन के मुकाबले इसके स्पीकरों का आवाज को 25% ताज किया गया है और साथ में धमक को भी दो गुना कर गिया गया है.

इसमें आपको दो थंडरबोल्ट पोर्ट मिलेंगे, और इसका CPU Intel i5 है जिसमें 2133MHz की 16GB की RAM और 1.5TB की स्टोरेज के साथ इस डिवाइस का वजन 1247 ग्राम है. इसके बेस मॉडल की कीमत 1,199$ (88,708 रुपए) से शुरू होगी.

New Mac Mini Mac-Mini-1024

Apple ने आखरी Mac Mini आज से 4 साल पहले लॉन्च किया था. लोगों को लगा कि अब Mac Mini का और कोई भी डिवाइस नहीं आएगा, लेकिन एसा नहीं है. यह कुछ घंटे पहले apple के इवेंट में पता चल गया.

नया Mac Mini अब 4-core या 6-core में मिलेगा, करीब 2TB की SSD और 64GB की मेमोरी भी मिलेगी. इसका नया थर्मल सिस्टम दो गुना एयरफ्लो करके इसे ठंडा रखता है. इसमें अपको gigabit Ethernet के साथ 4 थंडरबोल्ट पोर्ट, HDMI और 2 USB पोर्ट भी मिलेंगे. इसके बेस मॉडल की कीमत 799$ (59,098 रुपए) से शुरू होगी.

New iPad Pro Apple-iPad-Pro-11-inch-12-inch-1280-720

iPad पर से भी अब होम बटन को अल्विदा कह देने का समय आ गया है, ऐसा सिर्फ bezel को पतला करने के लिए किया गया है.

Bezel को पतला करने से एक अच्छी बात यह हुई है कि जिस बोडी में पहले 10.5 इंच की स्क्रीन होती थी, अब उसी बोडी में 11 इंच की स्क्रीन लग सकी है. इसी के साथ 12.9 इंच की एक बड़ी स्क्रीन वाला iPad भी बनाया गया है. अगर इसके अंदर की बात करें तो इसमें apple की नई A12X Bionic Chip लगी है - इस चिप में एक 8-core CPU और एक 7-core GPU लगा है. इसमें आपको 1TB की स्टोरेज भी मिलेगी.

इसमें FaceID अनलॉक का ऑप्शन है. इसका रीयर कैमरा 12MP का है और फ्रंट कैमरा 7MP का. 11 इंच वाले मॉडल की कीमत 799$ (59,098 रुपए) से शुरू होगी वहीं 12.9 इंच वाले मॉडल की कीमत 999$ (73,891 रुपए) से शुरू होगी.

New Apple Pencil Apple-Pencil-1024

नए Apple Pencil को नए iPad Pro पर मैगनेटिक स्नैप लेने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आप जैसे ही iPad का कोने पर इसे टैप करेंगे, तो ये तुरंत आपके iPad से पेयर हो जाएगी और वायरलेस ही चार्ज होने लगेगी. फोटोशॉप को भी आप सिर्फ जेसचर ही कंट्रोल कर सकेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi