S M L

Apple iPhone 8 का लॉजिक बोर्ड हुआ खराब तो होगा फ्री में सही, जानिए कैसे?

Logic Board डिवाइस का CPU होता है. Logic Board ही मोबाइल की डिस्क ड्राइव, की-बोर्ड, मॉनिटर और डॉक्यूमेंट सेंड करने में मदद करता है

Updated On: Sep 02, 2018 06:54 PM IST

FP Staff

0
Apple iPhone 8 का लॉजिक बोर्ड हुआ खराब तो होगा फ्री में सही, जानिए कैसे?
Loading...

Apple ने iPhone 8 हैंडसेट के लिए फ्री रिपेयर प्रोग्राम लॉन्च किया है. यह प्रोग्राम उन्हीं फोन पर लागू होगा जो Apple ने सितंबर 2017 से मार्च 2018 के बीच बेचे गए थे. इनमें कुछ फोन के Logic Board में मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट था जिसके बाद Apple ने यह फैसला लिया है.

कैसे पता चलेगा फोन खराब है

कंपनी का कहना है कि जो फोन अचानक रीस्टार्ट, स्क्रीन में दिक्कत और मोबाइल को स्टार्ट करने में दिक्कत हो रही है.

क्या होता है Logic Board

Logic Board डिवाइस का CPU होता है. Logic Board ही मोबाइल की डिस्क ड्राइव, की-बोर्ड, मॉनिटर और डॉक्यूमेंट को बाहर भेजने में मदद करता है.

Apple ने बहुत कम ऐसे iPhone 8 बनाए हैं जिनमें मैन्यूफैक्चरिंग डिफेक्ट है. डिफेक्टिड यूनिट्स ऑस्ट्रेलिया, चीन, हॉन्ग कॉन्ग, भारत, जापान, मकाऊ, न्यूजीलैंड और अमेरिका में बेची गई हैं और अगर आपका वैध सीरियल नंबर होगा तो Apple इसकी रिपेयरिंग फ्री में करेगा.

फ्री प्रोगाम iPhone 8 पर रिटेल मार्केट में बिक्री के 3 साल बाद लागू होगा. कंपनी का कहना है कि मोबाइल तभी रिपेयर होगा जब उसमें स्क्रीन की टूट-फूट. इसके साथ iCloud और iTunes अपडेट होना चाहिए. ऐसा नहीं होने पर इन्हें कवर नहीं किया जाएगा.

इसके साथ कंपनी ने कहा कि इस प्रोग्राम में आने के बाद भी iPhone 8 की स्टैंडर्ड वारंटी कवरेज नहीं की जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi