S M L

अमेरिका में Iphone के नए Models की बिक्री शुरू, स्टोर के बाहर खरीदारों की उमड़ी भीड़

Apple आईफोन के इन नए मॉडल्स की भारत में सेल अक्टूबर से शुरू होगी. अभी इनके लिए प्री-बुकिंग ली जा रही है

Updated On: Sep 22, 2018 11:27 AM IST

FP Staff

0
अमेरिका में Iphone के नए Models की बिक्री शुरू, स्टोर के बाहर खरीदारों की उमड़ी भीड़

Apple ने शुक्रवार को अपने तीन नए iPhone मॉडल iPhone XS,iPhone XS Max और एप्पल वॉच सीरिज 4 लॉन्च किए. लॉन्च के बाद से ही दुनियाभर में सभी एप्पल स्टोर के बाहर खरीददारों की लंबी कतार लगनी शुरू हो गई. इनमें से ज्यादातर तादाद युवाओं की है. युवाओं के बीच आईफोन का क्रेज सबसे अधिक है.

Apple के ये नए मॉडल फोन की सेल भारत में अक्टूबर से शुरू होगी. हालांकि इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. वहीं दूसरे देशों में इसकी सेल शुक्रवार से ही शुरू हो गई. इस बीच सोशल मीडिया पर दुनियाभर में आईफोन स्टोर के बाहर लगी कतार की तस्वीरें वायरल हो रही है.

सिंगापुर में शनिवार को एप्पल स्टोर खुलने से पूर्व ही लोगों की लगी भीड़ की तस्वीरें सामने आई हैं. यही नहीं कई जगहों पर रात में हो रही बारिश के बीच भी लोग शॉप के बाहर लगी लाइन में खड़े दिख रहे हैं. यही दृश्य दुबई, बर्लिन जैसे देशों से भी सामने आ रही है.

पहले भी लोग फोन बुक करने और कतार में अपनी जगह आरक्षित करने के लिए Apple स्टोर के बाहर भूखे-प्यासे इंतजार करते थे. ऐसे में फूड डिलिवरी सेवा 'डिलिवरू' ने घोषणा की है कि वह कतार में खड़े आईफोन ग्राहकों के लिए फूड डिलिवर करेगा.

कंपनी ने घोषणा की कि वह ऐसे 12 देशों में अपनी सेवा देगी जहां फोन प्री-ऑर्डर हो सकेगा. इन देशों की सूची में ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, इटली, आयरलैंड, नीदरलैंड, सिंगापुर, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi