S M L

Apple ने आशीष चौधरी को बनाया इंडिया हेड

2003 से 2007 आशीष Nokia के कंट्री हेड रहे. इस तरह का अनुभव होने से कंपनी को काफी फायदा होगा.

Updated On: Nov 13, 2018 10:12 PM IST

FP Staff

0
Apple ने आशीष चौधरी को बनाया इंडिया हेड

Apple ने आशीष चौधरी को कंट्री मैनेजर के पद पर नियुक्त कर दिया है. इससे पहले आशीष nokia में कस्टमर ऑपरेशन ऑफिसर के पद पर थे. Nokia में आशीष 2003 से काम कर रहे थे.

बीते दिनों में Apple के CEO टिम कुक ने कहा था कि वो भारत के मार्केट को लेकर लंबे समय का फायदा देख रहे हैं. आशीष चौधरी को इस पद पर नियुक्त करने का एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है कि कंपनी को इस पद के लिए भारतीय मूल का ही ग्लोबल लीडर मिल जाएगा.

आशीष Nokia में कई बड़े पदो पर रह चुके हैं. इसके दौरान वे Asia Middle East & Africa और Global Services Business Unit के भी हेड रहे. 2003 से 2007 तक आशीष Nokia के कंट्री हेड रहे. इस तरह के अनुभव वाले हेड होने से कंपनी को काफी फायदा होगा.

आशीष ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से गणित में अपनी ग्रेजुएशन की. इसके बाद उन्होने इमोरी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में अपनी मास्टर डिग्री की. अपनी अगली मास्टर डिग्री उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से बिजनेस ऐडमिनिस्ट्रेशन में की.

पिछले साल संजय कौल के इस्तीफा देने के बाद Apple ने मिशेल कुलंब को हेड बना दिया था. Apple का ध्यान भारत में अपने नए iPhone, iPad और MacBook की बिक्री पर है.

इस साल की कमाई के बाद कुक ने कहा कि भारत में ये साल रुपए के कमजोर होने की वजह से कमजोर रहा, लेकिन इसको वे लंबी सड़क पर एक स्पीड ब्रेकर की तरह ही देखते हैं. इस बात से साफ है कि Apple के भारत को लेकर कुछ बड़े प्लान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi