S M L

स्लो iPhones के चलते एपल ने मांगी माफी, इस तरह कर रहा है भरपाई

एपल ने इस असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगा है. इस असुविधा के एवज में कंपनी ने कुछ आईफोन्स की बैटरी को छूट पर बदलने का भी विकल्प दिया है

Updated On: Dec 29, 2017 03:45 PM IST

FP Tech

0
स्लो iPhones के चलते एपल ने मांगी माफी, इस तरह कर रहा है भरपाई

एपल पिछले कुछ दिनों में बहुत गलत कारणों से खबरों में रहा है. एपल पर आरोप लगे हैं कि वो अपने आईफोन के पुराने मॉडलों का इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को नए मॉडल्स खरीदने पर मजबूर करने के लिए उनके आईफोन को धीमा कर दिया है. कहा जा रहा था कि नए आईओएस अपडेट के साथ पुराने आईफोन्स स्लो हो रहे हैं.

अब कंपनी ने इस असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगा है. इस असुविधा के एवज में कंपनी ने कुछ आईफोन्स की बैटरी को छूट पर बदलने का भी विकल्प दिया है.

एपल की ओर से यह जवाब उसके कई आईफोन ग्राहकों की ओर से नाराजगी जाहिर किए जाने और कईयों के कानूनी मुकदमे दायर किए जाने के बाद सामने आया है. बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद यह चिंता उपजी है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके.

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने ग्राहकों को दिए जवाब में कहा, ‘हम जानते हैं कि आपमें से कुछ को लगता है कि एपल ने भरोसा तोड़ा है. हम इसके लिए माफी मांगते हैं. हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें तब तक इस्तेमाल कर सकें. हमें गर्व है कि एपल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका मूल्य भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक बना रहता है.’

एपल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी. इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी. यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा. इसी के साथ कंपनी इन आईफोन्स के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भी लाएगी ताकि उसके ग्राहकों को सुविधा हो सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi