S M L

एयरटेल की नई सर्विस: डेटा बच गया तो होगा कैरी फॉरवर्ड

कंपनी का दावा है कि अब किसी भी यूजर्स का अनयूज्ड डेटा बेकार नहीं होगा

Updated On: Jul 10, 2017 07:10 PM IST

FP Staff

0
एयरटेल की नई सर्विस: डेटा बच गया तो होगा कैरी फॉरवर्ड

एयरटेल के यूजर्स अब बचा हुआ इंटरनेट डेटा अगले महीने इस्तेमाल कर पाएंगे. कंपनी ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए यह सर्विस शुरू की है. कंपनी का दावा है कि अब किसी भी यूजर्स का अनयूज्ड डेटा बेकार नहीं होगा. यह प्रोजेक्ट अगले प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसे एयरटेल ने आज ही लॉन्च किया है.

एयरटेल ने प्रेस रिलीज में बताया, 'सभी एयरटेल पोस्टपेड अब अनयूज्ड मोबाइल डेटा अगले बिल साइकल में ट्रांसफर कर सकेंगे.' कस्टमर एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए कंपनी अगले 3 साल में प्रोजेक्ट नेक्स्ट प्रोग्राम में 2,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी.

लॉन्चिंग के मौके पर भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और साउथ एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा, 'एयरटेल में हम सभी योजनाएं कस्टमर्स को ध्यान में रखकर शुरू करते हैं. डिजिटल इनोवेशन के जरिए हम कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना चाहते हैं.'

एयरटेल ने शुरू की ये सर्विसेज

नेक्स्ट जेनरेशन एयरटेल स्टोर्स इन-स्टोर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एयरटेल ने अपने स्टोर्स को 2450 घंटे तक ऑब्जर्व किया और इनमें ट्रैफिक फ्लो की मैपिंग की. इस निरीक्षण के आधार पर कंपनी देशभर के 2500 स्टोर्स को री-डिजाइन करेगी.

रियल टाइम

एयरटेल ने MyAirtel App (www.airtel.in/myairtelapp) का नया वर्जन पेश किया, जो रियल टाइम एक्सपीरियंस देगी. रियल टाइम नोटिफिकेशन्स से लेकर सर्विसेज एक्टिवेशन/डिएक्टीवेशन सेल्फ केयर सिर्फ एक क्लिक पर होगा.

सिक्योरिटी की वादा 

कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए 'Airtel Secure' सर्विस शुरू की है. कस्टमर्स अपने स्मार्टफोन को एक्सीडेंटल और लिक्विड डैमेज से बचा सकेंगे. डिवाइस को कोई नुकसान पहुंचने पर कंपनी का कर्मचारी इसे आपके घर से लेकर जाएगा और ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से ठीक करवाएगा. फोन ठीक होने के बाद इसे कस्टमर तक पहुंचाया भी जाएगा. यह डैमेज प्रोटेक्शन दो साल के लिए होगा. मालवेयर प्रोटेक्शन के लिए एयरटेल की तरफ से Norton Mobile Security Suite भी दिया जाएगा.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi