S M L

गलत पासवर्ड से 47 साल के लिए लॉक हुआ आईफोन

घटना चीन की है जहां एक बच्चे ने अपनी मां के आईफोन में कई बार गलत पासवर्ड डाला जिसके कारण फोन 47 साल के लिए लॉक हो गया

Updated On: Mar 08, 2018 05:57 PM IST

FP Staff

0
गलत पासवर्ड से 47 साल के लिए लॉक हुआ आईफोन

आईफोन इस्तेमाल करने के लिहाज से सबसे अच्छा फोन माना जाता है लेकिन इस फोन को सुरक्षित बनाने के लिए फीचर दिए गए हैं वो कभी-कभी आप पर भारी भी पड़ सकते हैं. ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है चीन में. यहां पर एक दो साल के लड़के ने अपनी मां के आईफोन में कई बार गलत पासवर्ड डाला जिसके बाद वह 47 साल के लिए लॉक हो गया.

मीडिया में आई खबरों मुताबिक, महिला जिसका नाम लू है, जब वो घर लौटी तो देखा की फोन कई बार गलत पासवर्ड डालने के कारण 25 मिलियन मिनट के लिए काम करना बंद कर चुका है.

आईफोन में ऐसी व्यवस्था है कि जितनी बार आप गलत पासवर्ड डालेंगे, तो उसके बदले में फोन कुछ समय के लिए काम करना (लॉक) बंद कर देगा.

जब महिला फोन को ठीक कराने के लिए एप्पल के स्टोर में पहुंची तो वहां मौजूद टेक्निशियन ने बताया कि या तो आप फोन को दोबारा चालू करने के लिए 47 साल का इंतजार करिए या तो आप फोन के सारे डेटा को खत्म कर इसे दोबारा से चालू करिए.

टेक्निशियन ने कहा कि इस मामले में फोन को दोबारा काम करने लायक बनाने का एक ही तरीका है. उसके लिए आप फोन के सारे डेटा को खत्म कर फैक्टरी रीसेट कर दीजिए.

टेक्निशियन ने बताया कि कई ऐसे ही मामले आए हैं जिसमें आईफोन लगभग 80 साल के लिए लॉक हो गया है.

लू ने बताया कि यह घटना जनवरी की है लेकिन उन्होंने इंतजार किया कि शायद यह ठीक हो जाए. जब दो महीने तक समस्या का कोई समाधान नजर नहीं आया तो मुझे इसे स्टोर पर लाना पड़ा

लू ने कहा कि मैं 47 साल तक इंतजार कर के अपने नातियों से ये नहीं कहना चाहती कि तुम्हारे पिता की गलतियों के वजह से यह सब हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi